Twitter पर फिर से वेरिफाई करवा सकेंगे अपनी प्रोफाइल, इस तरह आप भी पाएं ब्लू टिक

Twitter Verification: ट्विटर पर अपने नाम के साथ ब्लू टिक पाना चाहते हैं तो ऐसा फिर से हो सकेगा। बता दें कि जल्द ही ट्विटर वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

Twitter Verification
ट्विटर पर फिर से वेरिफाई करवा सकेंगे अपनी प्रोफाइल 

मुख्य बातें

  • ट्विटर पर अकाउंट फिर से ऑफिशियल करा सकेंगे।
  • कंपनी फिर से इस फीचर को वापस लाने की तैयारी है।
  • ट्विटर ने 2017 में वेरिफाई सुविधा बंद कर दी थी।

अपने ट्विटर अकाउंट को ऑफिशयल करना चाहते हैं या अपने नाम के साथ ब्लू टिक चाहते हैं तो ऐसा फिर से हो सकेगा। बता दें कि ब्लू टिक के लिए ट्विटर वेरिफिकेशन की सुविधा का लाभ वापस से लोग उठा सकेंगे। 2017 में अपने पब्लिक वेरिफिकेशन कार्यक्रम को बंद करने के बाद, ट्विटर सोशल मीडिया साइट पर यूजर्स को वेरिफाई करने के लिए एक नई इन-ऐप प्रणाली पर काम कर रहा है। रिवर्स इंजीनियर जेन वोंग के एक ट्वीट के अनुसार, जल्द ही नए फीचर को लाने की तैयारी में है। अगर इसे जल्द ही रोल आउट किया जाता है, तो यूजर्स को उनकी अकाउंट सेटिंग से प्रोफाइल वेरिफाई के लिए इनेबल किया जाएगा। हालांकि इसे कब जारी किया जाएगा इसे लेकर अभी कोई तारीख सामने नहीं आई है।

खबरों की माने तो कंपनी फिर से इस फीचर को वापस लाने की तैयारी है। ताकी आम यूजर्स फिर से अकाउंट वेरिफाई करवा सकें। इससे पहले 2017 में ट्विटर ने कई विवादों के कारण अपने वेरिफाई सुविधा बंद कर दी थी। कंपनी ने यह कदम वर्जिनिया में एक रैली आयोजित करने वाले जैसन केसलर का अकाउंट वेरिफाई होने के बाद उठाया था। हालांकि बाद में कंपनी ने कहा था कि यह सुविधा दोबारा शुरू करने वाली है, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने के बाद। ट्विटर ने वोंग के स्क्रीनशॉट की भी पुष्टि की है कि नया इन ऐप फीचर आने वाला है। ट्विटर ने यह भी पुष्टि की है कि यह सार्वजनिक रूप से दस्तावेज होगा जिन्हें वेरिफाई करने के लिए यूजर्स योग्य होंगे। 


इन तरीकों से मिलता है नाम के साथ ब्लू टिक

  • इसके लिए यूजर को अपनी ट्विटर प्रोफाइल बनानी होगी, जिसमें उसका नाम, फोटो और अन्य जानकारी सही होनी चाहिए।
  • इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल कन्फर्म करना होगा।
  • अब अपना बर्थ डेट डालकर सबमिट कर दें।
  • फिर अपने ट्विट को पब्लिक मोड पर सेट कर दें।
  • अब आप ट्विटर के वेरिफिकेशन पेज पर जाए और दिए गए https://verification.twitter.com/ लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद यूजर्स के पास ट्विटर की तरफ से वेरिफिकेशन मैसेज आएगा और ब्लू टिक मिल जाएगा।
Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर