एचटीसी के नए स्मार्टफोन में छिपा है एक राज, खरीदने से पहले जान लें इसका सच

टेक एंड गैजेट्स
Updated Aug 14, 2019 | 19:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एचटीसी ने नया स्मार्टफोन वाइल्ड फायर एक्स लॉन्च कर दिया है, लेकिन इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग में कंपनी का एक राज छिपा हुआ है। जानिए क्या है एचटीसी वाइल्ड फायर एक्स का छिपा हुआ सच।

HTC Wildfire X
एचटीसी वाइल्ड फायर एक्स स्मार्टफोन में छिपा है ये राज 

मुख्य बातें

  • एचटीसी वाइल्ड फायर एक्स स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है।
  • एचटीसी वाइल्ड फायर एक्स में छिपा है एक बेहद जरूरी राज।
  • ये स्मार्टफोन 22 अगस्त से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा।

नई दिल्ली: एचटीसी ने लगभग 8 साल बाद अपने वाइल्ड फायर ब्रांड को दोबारा बाजार में पेश किया है। इस बार कंपनी ने भारतीय बाजार में वाइल्ड फायर एक्स के जरिए एंट्री की है। एक वक्त में प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए जानी जाने वाली एचटीसी भारतीय बाजार से लगभग गायब हो चुकी है। इस वक्त में एचटीसी का भारतीय बाजार में किसी कंपनी कोई मुकाबला हो ऐसा कहना एक अनुमान मात्र है। लेकिन इस स्मार्टफोन के संबंध में एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये वह एचटीसी स्मार्टफोन नहीं है, जिन्हें हम जानते थे। बल्कि इसे सिर्फ एचटीसी की ब्रांडिंग से साथ उतारा गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि एचटीसी ने अपनी ब्रांडिंग के लिए इनवन स्मार्ट टेक्नोलॉजी को लाइसेंस किया है, जो एक चीनी निर्माता है और लावा ब्रांड के स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। 

इसके साथ ही ये एक लो बजट स्मार्टफोन है, जबकि बुलंदी के दिनों में एचटीसी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन अपने दमदार फीचर के लिए जाने जाते थे। इस स्मार्टफोन में एचटीसी ने मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर इस्तेमाल किया है। जिसमें आपको कुछ भी खास नहीं मिलता, इसी बजट में इस साल लॉन्च हुआ रियलमी 3 स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर के साथ आता है, जो पी22 के बेहतर है। 

इतना ही नहीं एचटीसी वाइल्ड फायर एक्स स्मार्टफोन में 3300 एमएएच की बैटरी, 4 जीबी तक का रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज दिया गया है। फोन में 6.22 इंच का 720 पी का डिस्प्ले दिया गया है। इसमें एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें एक 12 मेगापिक्सल एक 8 मेगापिक्सल और एक 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। रियलमी 3 स्मार्टफोन में इससे ज्यादा बेहतर प्रोसेसर, बैटरी और बेहतर कैमरा मिलता है। 

बता दें कि एचटीसी वाइल्ड लाइफ एक्स 10,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर आता है। ये कीमत स्मार्टफोन के 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। जबकि फोन का 4 जीबी रैम 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 13,999 रुपए में आता है। ये स्मार्टफोन 22 अगस्त से ई कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर