टेक्नो का बजट स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलता है शानदार डिजाइन

Tecno Spark Go Plus Review: टेक्नो ने स्पार्क गो प्लस स्मार्टफोन एंड्रॉयड गो प्रोग्राम का हिस्सा है। इस स्मार्टफोन में कम कीमत में दमदार डिजाइन मिलता है। जानिए कैसा है ये फोन।

Tecno Spark Go Plus Review
Tecno Spark Go Plus Review: जानिए कैसा है टेक्नो स्पार्क गो प्लस स्मार्टफोन 

नई दिल्ली: टेक्नो ने इस साल की शुरुआत एक बजट स्मार्टफोन को बाजार में उतारते हुए की थी। रेडमी गो को टक्कर देने के लिए टेक्नो ने अपना ये नया स्मार्टफोन बाजार में उतारा था, जो कीमत में मामले में शाओमी के इस सस्ते फोन से महंगा जरूर है, लेकिन इसमें फीचर्स की संख्या भी ज्यादा थी। टेक्नो स्पार्क गो प्लस स्मार्टफोन एंड्रॉयड गो प्रोग्राम का हिस्सा है और ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई गो पर आधारित ओएस पर काम करता है। आइए जानते हैं कैसा है टेक्नो का ये बजट स्मार्टफोन। 

डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी 

स्मार्टफोन एक प्लास्टिक बॉडी के साथ आता है। इसमें आपको शानदार डिजाइन देखने को मिलता है, जो पहली नजर में इसके किसी औसत बजट फोन से अलग करता है। फोन में 6.52 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। रिव्यू के लिए हमें ब्लू कलर का वेरिएंट मिला, जो ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आता है। फोन की बिल्ड क्वॉलिटी कीमत के हिसाब से ठीक है। फोन के बैक पैनल को खोल जा सकता है। इसमें रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, छोटा स्पीकर, 3.5 एमएम जैक दिया गया है। फोन में कोई सिम ट्रै नहीं है, इसमें आप बैक पैनल को ओपन कर सिम लगा सकते हैं। साथ ही माइक्रो एसडी कार्ड भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

डिस्प्ले 

टेक्नो स्पार्क गो प्लस स्मार्टफोन में बड़ी स्क्रीन दी गई है, जो एक एलसीडी डिस्प्ले होगा। इसमें एक वॉटर ड्रॉप नॉच लगा है। फोन की ब्राइटनेस ठीक है। कुल मिलकार कम कीमत में इस स्मार्टफोन में बड़ी स्क्रीन मिलती है। 

सॉफ्टवेयर 

इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 9 पाई गो पर आधारित HiOS 5.5.2  स्किन वाला ओएस दिया गया है। गो एडिशन में कई सार एप गूगल द्वारा अगल से प्रदान किए जाते हैं जो हल्के होते हैं और स्मार्टफोन के हार्डवेयर पर ज्यादा असर नहीं पड़ता है। इस स्मार्टफोन में कई एप पहले से ही इंस्टॉल मिलते हैं। 

कैमरा 

स्मार्टफोन के कैमरे को बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। इसकी परफॉर्मेंस को संतोषजनक माना जा सकता है। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। दिन की रोशनी में फोन से ठीक ठाक फोटो आती है। हालांकि लो लाइट में फोन की फोटोग्राफी औसत से भी नीचे है। इसमें डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है। फोन में फ्रंट एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। 

परफॉर्मेंस 

फोन की परफॉर्मेंस ठीक है। मीडियाटेक हीलियो ए22 चिप पर काम करने वाला ये स्मार्टफोन 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। रोजमर्रा के काम में इस स्मार्टफोन में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होती है। स्मार्टफोन की बैटरी भी पूरे दिन चलती है। हालांकि बैटरी चार्ज होने में थोड़ा वक्त जरूर लगता है। स्मार्टफोन गेमिंग में थोड़ा स्लो है। इसमें पबजी लाइट गेम खेला जा सकता है। हालांकि थोड़ी दिक्कतों का सामना करना होता है। इस स्मार्टफोन की कीमत 6,299 रुपये है और कीमत के कारण इसका मुकाबला रेडमी 8ए और रियलमी सी2 से होता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर