Samsung Galaxy A50s Review: बेहतरीन डिजाइन और परफॉर्मेंस का फुल पैक है सैमसंग का ये स्मार्टफोन

Samsung A50s Review: सैमसंग गैलेक्सी ए 50 एस स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। इस फोन में सैमसंग का बेहतरीन डिजाइन और परफॉर्मेंस का फुल पैक देखने को मिलता है। जानिए कैसा है ये फोन।

Samsung Galaxy A50s Review
सैमंसग गैलेक्सी ए50 एस रिव्यू, जानिए कैसा है ये फोन  |  तस्वीर साभार: Times Now

मुख्य बातें

  • सैमसंग गैलेक्सी ए50 एस में बेहतरीन डिजाइन और ग्लास फिनिश मिलती है।
  • इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।
  • इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

नई दिल्ली: सैमसंग ने गैलेक्सी ए सीरीज में दो नए स्मार्टफोन जोड़े हैं। कंपनी ने गैलेक्सी ए50 एस और गैलेक्सी ए30 एस स्मार्टफोन लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन से पहले कंपनी गैलेक्सी ए50 और गैलेक्सी ए30 लॉन्च किया है। हमारे पास रिव्यू के लिए सैमसंग का गैलेक्सी ए50 एस स्मार्टफोन आया। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन दो वेरिएंट- 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम में लॉन्च किया है। सैमसंग ने इस फोन को प्रीज्म क्रश वायलेट, प्राइम क्रश ब्लैक और प्राइम क्रश व्हाइट में लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन को आप अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल और सैमसंग ऑनलाइन शॉप से खरीद सकते हैं। 

सैमसंग का ये स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है, जो एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित वन यूआई पर काम करता है। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन में इनफिनिटी यू सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है। फोन सैमसंग के ऑक्टाकोर Exynos 9611 प्रोसेसर पर काम करता है, जो 10 एनएम के मैन्यूफैक्चरिंग प्रॉसेस पर तैयार किया गया है। फोन में 6 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज विकल्प मिल रहा है। 

कैमरा की बात करें तो सैमसंग ने गैलेक्सी ए50 एस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फ्रंट में सैमसंग ने 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 

कैसा है फोन का डिजाइन?

गैलेक्सी ए50 एस के डिजाइन की बात करें तो ये डिवाइस देखने में काफी प्रीमियम लगता है। सैमसंग में इसकी डिजाइनिंग में कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं किया है। फोन में बेहतरीन ग्लास फिनिश दी गई है। फोन का प्रीज्म क्रैश कलर डिजाइन इसे अन्य स्मार्टफोन से अलग बनाता है। फोन की बिल्ट क्वॉलिटी अच्छी है। डिवाइस स्लिम है और हाथों में इसकी पकड़ बनी रहती है। ग्लास डिस्प्ले होने के कारण फोन पर हाथ के निशान बनते हैं, बिना बैक कवर इस्तेमाल करने पर थोड़ी देर के बाद इसकी चमक फीकी लगने लगती है।

samsung a50s

डिस्प्ले कैसा है?

फोन का डिस्प्ले काफी बेहतर है। सैमसंग के फोन में डिस्प्ले हमेशा ही अच्छे रहते हैं। कंपनी ने इसमें सुपर एमोलेड डिस्प्ले इस्तेमाल किया है। ये फोन इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। हालांकि ये सेंसर औसत दर्जे का है। यानी 23 हजार रुपए से 26 हजार रुपए खर्च करने इस तरह के फिंगरप्रिंट सेंसर में मजा नहीं आता। फिंगरप्रिंट सेंसर को काम करने में 1 सेकेंड से ज्यादा का वक्त लगता है। 

कनेक्टिविटी कैसी है? 

फोन पर बात करते वक्त किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा है। स्मार्टफोन में बेहतरीन नेटवर्क कवरेज मिलता है। कनेक्टिविटी के मामले में फोन पूरी तरह से खरा उतरता है। कॉलिंग के दौरान सामने वाले व्यक्ति को भी आपकी आवाज साफ सुनाई देती है और हैंडफ्री मोड पर भी फोन से बिना किसी दिक्कत के बात हो पाती है। 

कैमरा कैसा है?

फोन के कैमरा को फिलहाल हमने पूरी तरह से टेस्ट नहीं किया है, लेकिन इससे लिए गए प्राइमरी शॉट अच्छे हैं। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो बेहतरीन काम करता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें फोटोज और वीडियोज के लिए कई सारे विकल्प दिए गए है, जिनकी मदद से आप फोटोग्राफी कर सकते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइजेशन दिया गया है, जिसकी मदद से वीडियो बनाने में मदद मिलती है। फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जिससे बेहतरीन सेल्फी आती है। इसमें वाइड एंगल फीचर भी मिलता है, जिसकी मदद से वाइड एंगल शॉट फ्रंट कैमरा से ले सकते हैं। 

samsung a50s

बैटरी और चार्जिंग कैसी है?

फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो आसानी से पूरे दिन चलती है। फोन को पूरे दिन इस्तेमाल करने पर भी बैटरी खत्म नहीं होती है। कंपनी ने इसके साथ 15 वॉट का चार्जर भी दिया है। हालांकि फोन को फुल चार्ज होने में 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है। बैटरी के मामले में स्मार्टफोन में कोई दिक्कत नहीं होती है। 

परफॉर्मेंस कैसी है?

फोन की शुरुआती परफॉर्मेंस अच्छी है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित वन यूआई पर काम करता है। इसमें Exynos 9611 प्रोसेसर दिया गया है। रोजमर्रा के इस्तेमाल में आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। फोन में साउंड क्वॉलिटी भी अच्छी है। इसमें सिंगल स्पीकर दिया गया है, जो अच्छा आउटपुट प्रदान करता है। इसमें इन बिल्ट डार्क मोड या नाइट मोड का फीचर भी दिया गया है।

अन्य फीचर

अन्य फीचर की बात करें तो सैमसंग ने इस फोन में 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया है। इसके साथ ही फोन के साथ स्टीरियो हेडसेट भी प्रदान कर रही है। गैलेक्सी ए50 एस में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। 

क्या अच्छा नहीं है?

  1. फोन में मिल रहा इन फिंगरप्रिंट स्लो है और इसने हमें निराश किया है। उम्मीद है कि सैमसंग फ्यूचर में अपडेट जारी कर इसे बेहतर करेगी। 
  2. फोन की वॉल्यूम की में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन पावर बटन हल्की हिल रही है, जो भविष्य में दिक्कत पैदा कर सकती है। 
  3. वैसे तो फोन का बैटरी बैकअप टाइम अच्छा है, लेकिन इसे चार्जिंग में वक्त लगता है। कंपनी ने इसके सात 15 वॉच का चार्जर ही दिया है। 
लोकप्रिय वीडियो
अगली खबर
Samsung Galaxy A50s Review: बेहतरीन डिजाइन और परफॉर्मेंस का फुल पैक है सैमसंग का ये स्मार्टफोन Description: Samsung A50s Review: सैमसंग गैलेक्सी ए 50 एस स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। इस फोन में सैमसंग का बेहतरीन डिजाइन और परफॉर्मेंस का फुल पैक देखने को मिलता है। जानिए कैसा है ये फोन।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola