Amazon और BigBasket को टक्कर देने के लिए रिलायंस ने लॉन्च किया JioMart ऐप, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

JioMart ने अपना ऐप लॉन्च किया है। कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस दोनों फोन यूजर्स के लिए यह ऐप पेश किया है। आते ही यह ऐप शॉपिंग कैटेगरी में टॉप 3 में जगह बना चुका है।

JioMart app
रिलायंस ने लॉन्च किया JioMart ऐप, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल 

मुख्य बातें

  • JioMart का मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया गया है।
  • यह ऐप 'शॉपिंग' कैटेगरी के टॉप 3 ऐप में से एक है।
  • जानिए JioMart ऐप कैसे करता है काम।

रिलायंस रिटेल के बीटा ऑनलाइन कस्टमर ग्रोसरी प्लेटफॉर्म JioMart का मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया गया है।  एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। लॉन्च के कुछ दिनों के अंदर ही JioMart ऐप ने Google Play Store पर 10 लाख डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया। साथ ही यह ऐप 'शॉपिंग' कैटेगरी के टॉप 3 ऐप में से एक है। ऐप के लॉन्च के साथ, JioMart अब कस्टमर के लिए निर्बाध और संवर्धित पहुंच को बढ़ाते हुए ओमनी-प्लेटफ़ॉर्म इंटरफेस को सक्षम बनाता है। बता दें कि jiomart.com मार्च के अंत में देशभर के लगभग 200 शहरों और कस्बों में एक साथ लॉन्च किया गया था।

इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स नेट बैकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड और अन्य तरीकों से भुगतान कर सकते हैं। JioMart की सेवाएं अब तक ग्राहक वेबसाइट और व्हाट्सऐप के जरिए उठा पा रहे थे। लेकिन ऐप लॉन्च करने के बाद लोग आसानी से इसकी सेवाओं का फायदा उठा सकते हैं। बता दें कि JioMart को सबसे पहले महाराष्ट्र के चुनिंदा जगहों पर रोलआउट किया गया था। बाद में मई तक इस प्लेटफॉर्म की सेवाओं को अन्य शहरों तक उपलब्ध कराई गई है। अब अमेजन और फ्लिपकार्ट तरह यूजर्स JioMart ऐप के जरिए खरीदारी कर सकते हैं।

JioMart ऐप कैसे करता है काम
एंड्रॉयड गूगल प्ले स्टोर और आईओएस फोन यूजर्स इसे ऐप स्टोर से जियो मार्ट ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप से ठीक उसी तरह खरीदारी कर सकते हैं, जिस तरह फ्लिपकार्ट और अमेजन पर करते आए हैं। भुगतान के लिए आप नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, कैश ऑन डिलिवरी या अन्य ऑप्शन को चुन सकते हैं। जियो मार्ट ऐप से आप घर के राशन की भी खरीदारी आसानी से कर सकते हैं। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि अमेजन, बिगबॉस्केट और फ्लिपकार्ट जैसे प्लैटफॉर्म को जियोमार्ट कड़ी टक्कर दे सकती है।

मुकेश अंबानी ने बताया कि आने वाले दिनों जियोमार्ट पर फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट उपलब्ध कराए जाएंगे। कंपनी के मुताबिक जियोमार्ट पर हर प्रोडक्ट एमआरपी से 5 प्रतिशत कम है। देशभर में अन्य शहरों में इस प्लेटफॉर्म की सेवाओं को उपलब्ध कराए जाने के बाद एक दिन में करीबन ढाई लाख ऑर्डर मिल रहे हैं। इसके अलावा कंपनी आने वाले दिनों में इसे और अन्य शहरों में भी विस्तार करेगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर