सिर्फ तीन दिन में गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री गेम बना पबजी मोबाइल लाइट

टेक एंड गैजेट्स
Updated Jul 30, 2019 | 13:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पबजी मोबाइल लाइट गेम गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री गेम में शामिल हो गया है। ये गेम पिछले हफ्ते ही भारत में लॉन्च हुआ है और इसके लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

PUBG Mobile Lite
पबजी मोबाइल लाइट गूगल प्ले स्टोर पर बना टॉप फ्री गेम 
मुख्य बातें
  • पबजी मोबाइल लाइट गेम बना गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री गेम।
  • ये गेम सिर्फ 3 दिन में टॉप फ्री गेम कैटेगरी में टॉप पर पहुंच गया है।
  • इस गेम को कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए डिजाइन किया गया है।

नई दिल्ली: पबजी मोबाइल लाइट भारत में लॉन्च हो गया है और लॉन्च होते ही ये एप गूगल प्ले स्टोर में टॉप पर पहुंच गया है। लॉन्चिंग के तीन दिनों के अंदर ही ये स्मार्टफोन गूगल प्ले स्टोर पर फ्री गेम्स की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गया है। इस बात की जानकारी टेनसेंट गेम्स ने दी है। भारत में ये गेम पिछले हफ्ते लॉन्च हुआ है, हालांकि गूगल प्ले स्टोर पर ये गेम पिछले एक साल से मौजूद है। इस गेम को प्रारम्भिक तौर पर अगस्त 2018 में फिलीपींस यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। 

बता दें कि पबजी मोबाइल लाइट पबजी मोबाइल गेम का एक हल्का वेरिएंट है, जिसमें छोटा मैप और 60 प्लेयर्स का सपोर्ट मिलता है। इस गेम को कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए डिजाइन किया गया है। गूगल प्ले स्टोर पर ये गेम भारत में टॉप फ्री गेम में नजर आ रहा है। इसके अतिरिक्त प्ले स्टोर पर इस लिस्ट में लूडो किंग, फन रेस 3डी, गरेना फ्री फायर और बॉटल शूटिंग गेम मौजूद हैं। 

पबजी मोबाइल लाइट मौजूदा वक्त में भारत में टॉप ट्रेंड वाला गेम है, जबकि पबजी मोबाइल टॉप ग्रॉसिंग गेम है। कंपनी की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया, 'पबजी मोबाइल लाइट गेम की प्रसिद्धी इस बात की पुष्टि करती है कि भारत में एक बड़ा हिस्सा एंट्री लेवल स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है और पबजी मोबाइल के लाइट वर्जन की मदद से इस सेगमेंट के लोगों को उस गेम का एक्सेस मिला है, जो उन्हें पहुंच से लंबे वक्त तक बाहर रहा।'

बता दें कि पबजी मोबाइल लाइट एप को अनरियल इंजन 4 पर तैयार किया गया है और ये 2 जीबी या इससे कम के रैम वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए डिजाइन किया गया है। ये एप छोटे मैप के साथ आता है, साथ ही इसमें 60 प्लेयर जुड़ सकते हैं, जबकि पबजी मोबाइल में 100 प्लेयर्स जुड़ सकते हैं। पबजी मोबाइल लाइट एप का साइज 491 एमबी है और इंस्टॉल होने पर फोन में लगभग 590 एमजी स्पेस घेरता है। 

पबजी मोबाइल लाइट दो मोड- क्लासिक और Arcade में उपलब्ध है। गेम के क्लासिक वर्जन में सिर्फ एक मैप Erangel मिलता है, जबकि Arcade में वॉर मैप भी मिलता है। जिसे आप 10वें लेवल पर पहुंचकर अनलॉक कर सकते हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर