पबजी गेम भारत में सबसे ज्‍यादा डाउनलोड हुआ, कंपनी को करीब 22 हजार करोड़ का हुआ मुनाफा

PUBG Mobile: प्‍लेयर अननोन बैटलग्राउंड्स या पबजी मोबाइल ने नया रिकॉर्ड सेट करते हुए दुनियाभर में सिर्फ सात महीने में अपने जीवनभर का राजस्‍व दोगुना कर लिया है।

pubg
पबजी 

मुख्य बातें

  • पबजी को अब तक करीब 22 हजार करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है
  • भारत में इस गेम को सबसे ज्‍यादा डाउनलोड किया गया है
  • पबजी ने लॉकडाउन के बाद करीब 2021 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की

नई दिल्ली: दुनिया भर में मशहूर एक्शन गेम पबजी मोबाइल ने इस साल की पहली छमाही में दुनिया भर से लगभग 9,731 करोड़ रुपये कमाए हैं यानी कि कुल मिलाकर देखें तो कंपनी को अब तक 22,457 करोड़ रुपये का मुनाफा हासिल हुआ है। 17.5 करोड़ इंस्टॉल के साथ भारत में इसे सर्वाधिक डाउनलोड किया गया है।

मार्च में लॉकडाउन लागू किए जाने के चलते लोग अपने घरों में रहे और इस दौरान पबजी ने करीब 2,021 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। सेंसर टावर के आंकड़ों में इसका खुलासा हुआ है।

पबजी को भारत में बैन नहीं किया गया है क्योंकि यह पूरी तरह से चीनी ऐप नहीं है। इसे दक्षिण कोरिया की वीडियो गेम कंपनी ब्लूहोल की सब्सिडियरी कंपनी ने तैयार किया है।

पबजी के लोकप्रिय होने के बाद चीनी गेम कंपनी टेसेंट ने चीन में इसे पेश करने के लिए ब्लूहोल के साथ मिलकर साझेदारी की और इसके कुछ हिस्से भी खरीद लिए गए। भारत में यह गेम टेसेंट द्वारा वितरित है। गेम को भारत में इसलिए बैन नहीं किया गया क्योंकि इसकी ओनरशिप मिक्स है और यह पूरी तरह से चीनी नहीं है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर