फेसबुक का बड़ा ऐलान, जल्द आएगा नया App, कर सकेंगे सांसारिक घटनाओं की भविष्यवाणी

New Facebook App : सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक जल्द ही नया एप ला रहा है जहां पर लोग सांसारिक घटनाओं की भविष्यवाणी कर सकेंगे।

Facebook App Forecast to launch soon
Facebook App Forecast to launch soon  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • फेसबुक ला रहा है नया व बेहद खास ऐप
  • लोग कर सकेंगे सांसारिक घटनाओं की भविष्यवाणी
  • शुरुआत में अमेरिका और कनाडा के लोगों को मिलेगी अनुमति

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक ने जल्द ही फोरकास्ट को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक आईओएस ऐप है, जो कोविड-19 महामारी सहित संसार की तमाम घटनाओं की भविष्यवाणी से संबंधित एक समुदाय का निर्माण करेगी। समुदाय में जो भी सदस्य शामिल होंगे, वे भविष्य के बारे में अपने सवाल पूछ सकते हैं, इनके बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं, इन पर चर्चा कर सकते हैं और अपने ज्ञान का विस्तार कर सकते हैं। यह ऐप फिलहाल एक इनवाइट-ओनली बीटा वर्जन में है।

बुधवार को देर रात फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा, हम मानते हैं कि पूवार्नुमानों के इर्द-गिर्द बनाया गया यह समुदाय न केवल लोगों के ज्ञान को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है बल्कि यह तमाम विषयों में बेहतर ढंग से चर्चा करने को प्रोत्साहित करने में भी उनकी मदद कर सकता है।

पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों को अनुमति

फेसबुक की ऐप-केंद्रित न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (एनपीई) टीम की ओर से पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों को पूर्वानुमान करने और बातचीत में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

इन्हें शेयर भी किया जा सकेगा

हालांकि ये सभी पूर्वानुमान और चर्चाएं फोरकास्ट वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएंगी और विभिन्न प्लेटफॉर्म पर इन्हें शेयर भी किया जा सकेगा। फेसबुक ने कहा, हम कोविड-19 महामारी और हमारी दुनिया पर इसके प्रभाव का पूर्वानुमान लगाने के लिए स्वास्थ्य, शोध और शिक्षाविदों को समुदाय में आमंत्रित करेंगे।

अगली खबर