किआ सेल्टोस को एक दिन में मिली 6 हजार से ज्यादा बुकिंग, जानिए क्या है इसमें खास

टेक एंड गैजेट्स
Updated Jul 18, 2019 | 13:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

किआ मोटर्स अगले महीने अपनी पहली कार भारत में लॉन्च करने वाली है। इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है, जिसे लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। कार को पहले ही दिन 6 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल गई है।

Kia Seltos
किआ सेल्टोस को एक दिन में मिली 6 हजार बुकिंग 

नई दिल्ली: किआ मोटर्स ने अपनी एसयूवी सेल्टोस की बुकिंग शुरू कर दी है। कार की आधिकारिक बुकिंग शुरू होने के एक दिन में ही सेल्टोस को 6,046  बुकिंग मिली है। जिसमें से 1629 बुकिंग कंपनी की वेबसाइट द्वारा की गई है। किआ मोटर्स की भारत में पहली कार यानी किआ सेल्टोस की बुकिंग ऑनलाइन और कंपनी के शोरूम दोनों जगहों से हो रही है। कंपनी की योजना है कि कार की बिक्री शुरू होने तक देशभर के 160 शहरों में कुल 265 टच प्वाइंट नेटवर्क शुरू कर लिया जाए। 

इंजन विकल्प
लॉन्चिंग के वक्त किआ मोटर्स सेल्टोस को बीएस 6 इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी। जिसमें 115 हॉर्स पावर की ताकत वाला 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीजल मोटर मिलेगा। इसके अतिरिक्त कार में 140 हॉर्सपावर की ताकत वाला 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। तीनों ही यूनिट्स मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ आएंगी। 1.5 लीटर के डीजल इंजन में 6 स्पीड यूनिट का टॉर्क कंवर्टर और 1.4 लीटर के पेट्रोल यूनिट में 7 स्पीड यूनिट का डुअल क्लच विकल्प मिलेगा। 

अनुमानित कीमत और वेरिएंट्स
किआ सेल्टोस लगभग मध्यम वर्ग की एसयूवी होगी, जिसकी कीमत 11 लाख रुपए से 17 लाख रुपए के बीच होगी। सेल्टोस आपको 8 वेरिएंट में मिल सकती है- जिसमें 1.5 लीटर के पेट्रोल लाइन अप की शुरुआत बेस जीटीके और अंत जीटीएक्स प्लस से होगी। वहीं डीजल मॉडल के बेस वेरिएंट का नाम एचटीई और टॉप वेरिएंट का नाम एचटीएक्स प्लस होगा। इसी प्रकार सेल्टोस 1.4 टर्बो पेट्रोल इंजन केवल जीटी लाइन वेरिएंट में उपलब्ध होगा। 

कार का इंटीरियर
कार के फीचर से अभी पर्दा नहीं उठा है। कार के टॉप वेरिएंट में 10.25 इंच का बड़ा टच स्क्रीन, हेड अप डिस्प्ले, एक 360 डिग्री कैमरा, एक सनरूफ, मल्टी कलर लाइटिंग, कूलड फ्रंट सीट और एक बॉस ऑडियो सिस्टम मिलेगा। किआ सेल्टोस का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो कप्चर, निसान किक्स, टाटा हैरियर, महिंद्रा एक्सयूवी 500 और एमजी हेक्टर से होगा। ये कार अगस्त में लॉन्च हो रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर