जियो सेट-टॉप बॉक्स पर बिना केबल कनेक्शन के मिल रहे 150 लाइव चैनल!

टेक एंड गैजेट्स
Updated Nov 08, 2019 | 12:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jio Set-Top Box: जियो सेट-टॉप बॉक्स में ग्राहकों को अभी 150 लाइव चैनल ही देखने को मिल रहे हैं। जियो इन चैनल्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए दिखा रही है।

Jio Set Top Box
Jio Set Top Box: जियो सेट-टॉप बॉक्स पर मिल रहे इतने चैनल 

मुख्य बातें

  • जियो सेट-टॉप बॉक्स पर अभी 150 चैनल लाइव देखने को मिल रहे हैं।
  • जियो टीवी एप पर कई सारे चैनल लाइव देखने को मिलते हैं।
  • जियो फाइबर ग्रहाकों को जियो टीवी प्लस एप मिल रहा है, जिस पर कई ओटीटी प्लेटफॉर्म के कंटेंट उपलब्ध हैं।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने अपने जियो फाइबर ग्राहकों को 4के सेटअप बॉक्स प्रदान करना शुरू कर दिया है। मुंकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने इस साल सितंबर में ट्रिपल प्ले ब्रॉडबैंड प्लान जारी किया था और जानकारी दी थी कि जियो फाइबर द्वारा चलाया जा रहा ट्रायल पूरा हो चुका है। जियो फाइबर प्लान की शुरुआत 699 रुपये से होती है। हालांकि जियो फाइबर प्लान्स की लॉन्चिंग के वक्त से जियो सेट-टॉप बॉक्स को लेकर कंफ्यूजन बना हुआ था। 

पहले भी इस संबंध में कई रिपोर्ट्स आ चुकी हैं कि जियो अपने ग्राहकों को (जियो फाइबर ग्राहक) फ्री सेट-टॉप बॉक्स प्रदान करेगी, लेकिन लाइट टीवी के लिए उन्हें अलग से कनेक्शन लेना होगा। जियो ने शुरुआत में कहा था कि वह आईपीटीवी सेवा के जरिए अपने ग्राहकों को सेवा प्रदान करेगी। अब कई जियो फाइबर ग्राहकों को जियो सेट-टॉप बॉक्स मिलने लगा है, लेकिन उन्हें सिर्फ 150 चैनल ही मिल रहे हैं। 

जियो फाइबर के उपभोक्ता के हवाले से लिखी गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो सेट-टॉप बॉक्स में 150 लाइव टीवी चैनल ही मिल रहे हैं। यूजर ने बताया है कि कंपनी फिलहाल 150 लाइव टीवी चैनल आईपीटीवी के जरिए दिखा रही है। इसके साथ ही कुछ अन्य यूजर्स ने जियो टीवी एप की अनुपस्थिती की शिकायत की है। इससे पहले खबरें आई थी कि जियो सेट-टॉप बॉक्स पर 650 लाइव टीवी चैनल तक देखने को मिलेंगे। 

जियो फाइबर सेट-टॉप बॉक्स का एक एप है, जिसे 'JioTV+' नाम दिया गया है। इस एप पर सभी ओटीटी एप के कंटेंट मिलते हैं। फिलहाल कहा जा रहा है कि इस पर ही लाइव टीवी का विकल्प मौजूद होगा। ऐसा लगता है कि जियो अपने ग्राहकों को ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए लाइव टीवी की सुविधा प्रदान करेगी। रिपोर्ट्स की मानें तो जियो लाइव टीवी चैनल की सुविधा ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए प्रदान करेगी, जो यूजर्स को संबंधित एप या वेबसाइट के जरिए लाइव टीवी देखने की सुविधा प्रदान करेगा।

Jio Fiber Plans

जियो फाइबर के तहत कंपनी कई सारे प्लान प्रदान कर रही है, जो 699 रुपये की कीमत से लेकर 8,499 रुपये की कीमत तक के आते हैं। इन प्लान्स में डेटा, स्पीड, वॉइस कॉलिंग सुविधा, टीवी वीडियो कॉलिंग, गेमिंग होम नेटवर्किंग, डिवाइस सिक्योरिटी जैसी कई सुविधाएं मिलती है।
Jio Fiber Plan

सबसे कम यानी 699 रुपये के प्लान में जियो 100 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड (100 जीबी + 50 जीबी अतिरिक्त) डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। इसी प्रकार 8,499 रुपये के प्लान में कंपनी 1जीबीपीएस की स्पीड से 500 जीबी डेटा प्रदान कर रही है। 

अगली खबर
जियो सेट-टॉप बॉक्स पर बिना केबल कनेक्शन के मिल रहे 150 लाइव चैनल! Description: Jio Set-Top Box: जियो सेट-टॉप बॉक्स में ग्राहकों को अभी 150 लाइव चैनल ही देखने को मिल रहे हैं। जियो इन चैनल्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए दिखा रही है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola