Jio New Recharge Plans: जियो ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 6 दिसंबर से 40 फीसदी महंगे होंगे प्लान्स

Jio New Recharge Plan: सस्ती कॉल दरों के लिए मशहूर जियो ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। प्रीपेड प्लान्स 6 दिसंबर से 40 फीसदी महंगे हो जाएंगे।

Jio New recharge plans hikes prepaid price by up to 40 percent on 6 december
JIO ने ग्राहको को दिया बड़ा झटका, 40 फीसदी महंगे हुए प्लान्स  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • देश में सस्ती कॉलिंग का दौर हो रहा है खत्म, 6 दिसंबर से महंगे हो जाएंगे जियो के प्लान्स
  • जियो ने अपने मोबाइल टैरिफ में 40 फीसदी बढ़ोत्तरी करने की घोषणा की
  • एयरटेल और वोडाफोन पहले ही 3 दिसंबर से प्लांस महंगे करने की कर चुके हैं घोषणा

नई दिल्ली: देश में सस्ती कॉलिंग मुहैया कराने वाले जियो ने अब अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का फैसला किया है। एयरटेल और वोडाफोन के बाद अब जियो ने 6 दिसंबर से अपने प्लान्स (Jio New Plans) में 40 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है। कंपनी ने रविवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि  'सभी नेटवर्क पर मोबाइल सर्विस रेट्स ऑल इन वन प्लान्स के तहत बढ़ाए जाएंगे, जिसमें ग्राहकों को 300 प्रतिशत तक फायदा मिलेगा।'

जियो ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'परिवर्तनकारी भूमिका दूरसंचार और डिजिटल सेवाएं भारतीय अर्थव्यवस्था में भूमिका अदा कर रही हैं। हमारा काम टेलीकॉम सेक्टर को मजबूत करना है। जियो  जल्द ही अनलिमिटेड वॉयस कालिंग और डेटा के साथ के साथ ऑल इन वन प्लान्स पेश करेगा। नए प्लान्स 6 दिसंबर से लागू होंगे। जियो ने कहा है कि टेलीकॉम जगत में स्थिरता बनी रही इसके लिए वह हरसंभव कदम उठाएगा।

जियो ने यह बढ़ोत्तरी ऐसे समय में की है जब उसकी प्रतिद्वंदी एयरटेल और वोडाफोन ने 3 दिसंबर से अपने प्लांस में 40 फीसदी तक बढ़ोत्तरी करने की घोषणा की है।  जियो ने कहा है कि वह टेलीकॉम टैरिफ में बदलाव के लिए सरकार से सलाह मशविरा करता रहेगा।

आपको बता दें कि जब तीन साल पहले जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखा था तो एक क्रांति सी ला दी थी। सस्ते दरों पर कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा प्रदान कर प्रतिद्वंदी कंपनियों के सामने तगड़ी चुनौती पेश कर दी। इसी का नतीजा रहा कि कई कंपनियों ने टेलीकॉम सेक्टर को बॉय- बॉय बोल दिया और कुछ कंपनिया मर्ज हो गईं। 

अगली खबर
Jio New Recharge Plans: जियो ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 6 दिसंबर से 40 फीसदी महंगे होंगे प्लान्स Description: Jio New Recharge Plan: सस्ती कॉल दरों के लिए मशहूर जियो ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। प्रीपेड प्लान्स 6 दिसंबर से 40 फीसदी महंगे हो जाएंगे।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...