Jio Plans: जियो ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इन लोगों को मिलती रहेगी फ्री कॉलिंग की सुविधा

Jio Free Calling: जियो ने फ्री कॉलिंग की सुविधा बंद कर दी है। जिसके बाद ग्राहकों को अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए पैसे देने होंगे। वहीं जियो ने कुछ ग्राहकों को ये सुविधा फ्री मिलती रहेगी।

Jio Free Calling
Jio Offer: जियो ग्राहकों के लिए खुशखबरी 

मुख्य बातें

  • जियो ने अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए चार्ज लगा दिया है।
  • वहीं जियो के कुछ ग्राहकों को ये सुविधा पहले की तरह ही फ्री मिलती रहेगी।
  • जियो ने जियो नेटवर्क, लैंडलाइन और इनकमिंग कॉलिंग फ्री रहेगी।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए बुधवार को फ्री कॉलिंग की सुविधा खत्म करने का ऐलान किया। कंपनी ने जानकरी दी कि अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए यूजर्स को अब प्रति मिनट 6 पैसे खर्च करने होंगे। कंपनी ने आईयूसी व्यवस्था को मुद्दा बनाते हुए ये चार्ज लगाया है। जियो ने कहा है कि उसे भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को आईयूसी चार्ज के कारण 13,500 करोड़ रुपये देने पड़ते हैं। इस लागत की भरपाई के लिए कंपनी ने उपभोक्ताओं पर ये चार्ज लगाया है। 

हालांकि इस संबंध में कंपनी ने नई जानकारी साझा की है, जिसके तहत सभी यूजर्स को इस चार्ज का भुगतान नहीं करना होगा। बल्कि ये चार्ज सिर्फ उन यूजर्स को अदा करना होगा, जो अपने जियो नंबर को 9 अक्टूबर के बाद रिचार्ज करेंगे। यानी 9 अक्टूबर या इससे पहले के रिचार्ज पर ग्राहकों को पहले की तरह ही फ्री कॉलिंग का लाभ मिलता है। ये लाभ उन्हें प्लान के एक्सपायर होने तक मिलेगा। 

वहीं 9 अक्टूबर के बाद जियो नंबर रिचार्ज करने वाले ग्राहकों को नए नियम से गुजरना पड़ेगा। यानी उन्हें जियो के अतिरिक्त अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए प्रति मिनट 6 पैसे खर्च करने पड़ेंगे। इसके अतिरिक्त यूजर्स को सभी सेवाएं पहले की तरह ही मिलती रहेंगी। कंपनी यूजर्स को उनके खर्च किए पैसे के बादले अतिरिक्त डेटा भी प्रदान करेगी। 

 

 

जियो ने ग्राहकों के लिए आईयूसी टॉप अप प्लान जारी किए हैं, जिनकी शुरुआत 10 रुपये से होती है। 10 रुपये के टॉप अप पर यूजर्स को 124 मिनट दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए मिलेंगे और 1 जीबी डेटा अतिरिक्त मिलेगा। वहीं 20 रुपये में 249 मिनट और 2 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। 50 रुपये के टॉप अप पर ग्राहकों को 656 मिनट और 5 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। आखिर में 100 रुपये के टॉप अप पर 1,362 मिनट और 10 जीबी का डेटा फ्री मिलेगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर