इस दिन लॉन्च होगी जियो फाइबर की सेवा, ये है टैरिफ प्लान्स

टेक एंड गैजेट्स
Updated Aug 12, 2019 | 13:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मोबाइल की दुनिया मे क्रांति लाने के बाद जियो अब फाइबर सर्विसेज की शुरुआत करने की तैयारी कर चुका है।

Mukesh Ambani
मुकेश अंबानी 

नई दिल्ली : मोबाइल की दुनिया मे क्रांति लाने के बाद जियो अब फाइबर सर्विसेज की शुरुआत करने की तैयारी कर चुका है।रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने वार्षिक आम बैठक के दौरान कई बड़े ऐलान करते हुए यूजर्स को कई तोहफे देने की घोषणा की। मुकेश अंबानी ने मीटिंग के दौरान जियो फाइबर के बारे में ऐलान करते हुए कहा कि इसकी शुरुआत 5 सितंबर से हो सकती है। इसकी शुरुआती कीमत 700 रु होगी और इस पैकेज में यूजर्स को 100 MBPS की स्पीड मिलेगी।

हालांकि, जियो फाइबर की सर्विसेज को शुरू करने की घोषणा पिछले साल ही कर दी गई थी, लेकिन कंपनी ने इसके डाटा प्लान और रियल टाइम स्पीड के बारे में किसी भी जानकारी के बारे में खुलासा नहीं किया था। रिलायंस जियो ने 340 मिलियन यूजर्स के आंकड़े को पार कर लिया है और इतने कम समय में मिली कामयाबी ने कंपनी को दुनिया भर में एक नई पहचान दिला दी है।

अब जियो फाइबर की शुरुआत से जियो नई शुरुआत करने जा रहा है। इसकी शुरुआत 5 सितंबर से की जानी है। इस मौके पर मुकेश अंबानी ने जानकारी देते हुए बताया कि जियो गीगाफाइबर के संबंध में कई नई फिल्में भी रिलीज होंगी यानि यूजर्स फर्स्ट डे पर फर्स्ट शो भी देख सकेंगे। इस खास मौके पर मुकेश अंबानी ने ये भी जानकारी दी कि आने वाले समय में जियो और माइक्रोसॉफ्ट पार्टनरशिप भी करेंगे। अगर ऐसा होता है, तो ये ना सिर्फ जियो मोबाइल्स बल्कि जियो गीगाफाइबर की सफलता में अहम भूमिका निभा सकता है।

जियो फाइबर डाटा प्लान्स

जियो फाइबर का सबसे सस्ता डाटा प्लान 700 रु प्रति माह से शुरू हो रहा है और इसकी स्पीड 100 MBPS की होगी। इस कड़ी में सबसे महंगा पैकेज 10 हजार रु प्रति माह तक होगा। जियो फाइबर पैकेज के साथ-साथ लैंडलाइन सेवाएं भी उपलब्ध करवा रहा है। इन पैकेजों में वॉइस कॉलिंग की सुविधा बिल्कुल फ्री होगी। इसके अलावा जियो फाइबर सालाना वेलकम ऑफर के तहत 4D/4K टेलीविजन सेट और 4K सेट अप बॉक्स भी फ्री मिलेगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर