इंस्टाग्राम अपने 'थ्रेड' App में नए वीडियो फीचर्स जोड़ने पर कर रहा है काम, ये होंगी खासियतें

Instagram thread APP: इंस्टाग्राम अपने मैसेजिंग एप थ्रेड में कुछ नए फीचर्स जोड़ने की तैयारी में है। ये कुछ वीडियो फीचर्स होंगे जो नया अनुभव देने के साथ-साथ उन लोगों को खास मदद देंगे जिन्हें सुनने में दिक्कत है।

Instagram thread app to add new video note features
Instagram thread app to add new video note features  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • इंस्टाग्राम अपने थ्रेड एप में जोड़ेगा नए फीचर्स
  • इस मैसेजिंग ऐप में वीडियो फीचर्स देंगे नया अनुभव
  • जिनको सुनने में होती है दिक्कत, उनके लिए भी होगी नई सुविधा

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम अपने स्टैंडएलोन मैसेजिंग एप थ्रेड के लिए वीडियो नोट कहे जाने वाले एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस एप की मदद से यूजर्स अपने करीबी दोस्तों या किसी एक छोटे समूह के साथ स्टोरीज, मैसेजेस, वीडियो, स्टेटस वगैरह साझा कर सकते हैं।

मोबाइल डेवलपर और लीकर एलेसेंड्रो पलाजी ने बताया कि यह नया फीचर लाइव कैप्शन में स्वचालित रूप से ऑडियो को वीडियो में बदल देगा। पलाजी ने एक ट्वीट करते हुए कहा, इंस्टाग्राम थ्रेड एप के एक नए फीचर वीडियो नोट पर काम कर रहा है। यह फीचर वीडियो के ऑडियो को लाइव कैप्शन में बदल देगा जिसे रिकॉर्डिंग के साथ दिखाया जाएगा।

जिनको सुनने में है परेशानी

जिन उपयोगकर्ताओं को सुनने में परेशानी होती है, उनके लिए खासतौर पर यह फीचर काफी उपयोगी साबित होगा। वीडियो नोट फीचर से थ्रेड यूजर्स को यह भी समझने में मदद मिलेगी कि उनके दोस्त वास्तव में क्या कहना चाह रहे हैं, जिस पर वे अपना जवाब स्पष्ट रूप से दे सकेंगे।

इंस्टाग्राम के बढ़ते यूजर्स

सोशल मीडिया पर खासतौर पर तस्वीरों को लेकर यूजर्स इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं और इसके यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ भी रही है। इसको देखते हुए इंस्टाग्राम में आए दिन नए फीचर्स को एड-ऑन करने का सिलसिला जारी है। नए अपडेट्स के जरिए यूजर्स को नया अनुभव देने का प्रयास किया जाता है।

अगली खबर