वायु सेना का एयर कॉम्बैट गेम लॉन्च, मिलेगा अभिनंदन का किरदार निभाने का मौका

टेक एंड गैजेट्स
Updated Jul 31, 2019 | 18:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय वायु सेना ने अपना मोबाइल गेम लॉन्च कर दिया है, जिसमें आपको विंग कमांडर अभिनंदन का करिदार निभाने का मौका मिल सकता है। जानिए इस गेम के बारे में खास बातें।

Airforce Game
एयरफोर्स लॉन्च करेगी अपना मोबाइल गेम 

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना (इंडियन एयर फोर्स) बुधवार को अपना मोबाइल गेम लॉन्च कर दिया है। युवाओं के बीच बढ़ते गेमिंग के शौक को देखते हुए एयर फोर्स ने अपना गेम लॉन्च करने का फैसला किया है। इस गेम को आईएएफ प्रमुख बीरेंद्र सिंह धनोआ द्वारा लॉन्च किया गया है, जो एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक गेम फिलहाल सिंगल प्लेयर के लिए लॉन्च हुआ है, जल्द ही इसका मल्टी प्येयर वर्जन लॉन्च किया जाएगा। 

जो प्लेयर्स इस गेम को खेलेंगे उन्हें प्लेन का कंट्रोल स्क्रीन पर टच बटन के रूप में मिल जाएंगे। गेम में एंटी एयरक्राफ्ट गन भी मिलती  हैं, जिनकी मदद से दुश्मनों के प्लेन को या दुश्मन के रडार को नष्ट किया जा सकता है। लॉन्चिंग के पहले इंडियन एयर फोर्स ने 20 जुलाई को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्विटर पर इस गेम के टीजर को 44 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। 

 

कम कीमत पर डेटा की उपलब्धता के कारण इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ गया है। इसके साथ ही लाखों की संख्या में भारतीय गेम खेलने वालों की संख्य भी बढ़ी है। केपीएमजी और गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2010 में जहां 2 करोड़ भारतीय ऑनलाइन गेम खेलते थे वहीं ये संख्या 2018 में बढ़कर 25 करोड़ पहुंच गई है। फ्रॉस्ट और सुलिवन की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 तक भारतीय गेमिंग बाजार की आय लगभग 34 करोड़ डॉलर पहुंच जाएगी। 

गेम के टीजर में सुखोई, एमआई 17 हेलीकॉप्टर और मिड एयर रिफ्यूलिंग टैंकर नजर आ रहा है। इसमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से मिलता जुलता एक कैरेक्टर भी नजर आता है। इस गेम के जरिए एयरफोर्स ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सेना से जुड़ने के लिए प्रेरित करना चाहती है। ये गेम एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध होगा।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर