इंस्टाग्राम रील और लाइन कंटेंट के लिए ब्रांडेड टैग फीचर शामिल, पूरी जानकारी

इंस्टाग्राम अब ब्रांडेड कंटेंट के लिए नए अपडेट जारी किया है। जिसमें रील और लाइव में नए कंटेंट टैग फीचर शामिल हैं।

इंस्टाग्राम रील और लाइन कंटेंट के लिए ब्रांडेड टैग फीचर शामिल, पूरी जानकारी
इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर बड़े बदलाव 

नई दिल्ली।  फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर ब्रांडेड सामग्री के लिए नए अपडेट जारी कर रहा है और रीलों और लाइव में नए ब्रांडेड कंटेंट टैग फीचर को शामिल कर रहा है। नए जोड़ से सामग्री रचनाकारों को ब्रांडों के साथ अधिक और बेहतर सौदे मिलेंगे, और उनके इंस्टाग्राम रील्स पर सामग्री से तुरंत राजस्व उत्पन्न होगा।

हैशटैग जैसे टैपेबल तत्व शामिल
इंस्टाग्राम स्टोरीज पर ब्रांडेड कंटेंट विज्ञापनों में अब @mentions, स्थान के साथ-साथ हैशटैग जैसे टैपेबल तत्व शामिल हैं।कंपनी ने एक बयान में कहा है कि हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि निर्माता ब्रांडेड सामग्री बनाते समय स्पष्ट रूप से खुलासा कर सकते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस प्रारूप का उपयोग करना चाहते हैं। 

6 देशों में कीवर्ड सर्च फीचर
इस बीच, फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म को अब यूके, यूएस, आयरलैंड और कनाडा सहित छह देशों में कीवर्ड सर्च फीचर मिल रहा है। अब तक, फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध एकमात्र खोज विकल्प खातों या हैशटैग की खोज करना था। उम्मीद है कि यह सुविधा भारत के लिए भी अपना रास्ता बनाएगी, लेकिन इसका कोई आधिकारिक शब्द नहीं है कि इसे अन्य क्षेत्रों में कब विस्तारित किया जाएगा।

ध्यान देने वाली बात है कि यह सरफेसिंग सामग्री के लिए एक महत्वपूर्ण बदलाव है। फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफ़ॉर्म केवल लोगों को उन पदों को खोजने की क्षमता देने में सीमित हो गया है जो वे वास्तव में चाहते हैं। यह इंस्टाग्राम पर अब सीमित खोज विकल्प के लिए एक व्यापक विकल्प देगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर