हैवेल्स ने लॉन्च की एयर प्यूरीफायर की रेंज, इतने रुपये से शुरू है कीमत

टेक एंड गैजेट्स
Updated Nov 08, 2019 | 15:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Air Purifier: हैवेल्स ने एयर प्यूरीफायर की रेंज लॉन्च की है, जिसकी कीमत 8 हजार रुपये से 43 हजार रुपये के बीच है। कंपनी ने अलग अलग कीमतों पर 4 एयर प्यूरीफायर पेश किए हैं।

Air Purifier
Air Purifier: हैवेल्स ने लॉन्च किया नया एयर प्यूरीफायर 

नई दिल्ली: दिल्ली ही नहीं देश के कई बड़े शहरों में खराब होती हवा को देखते हुए एयर प्यूरीफायर का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। इसी क्रम में हैवेल्स ने भी एयर प्यूरीफायर सेक्टर में एंट्री की है। हैवेल्स ने एयर प्यूरीफायर की रेंज फ्रेशिया पेश किया है, जो 9 स्टेज फिल्ट्रेशन प्रॉसेस के साथ आते हैं। कंपनी का दावा है कि ये एयर प्यूरीफायर 0.3 माइक्रोन साइज तक के प्रदूषण को दूर करने में सक्षम है। ये एयर प्यूरीफायर 99.99 फीसदी तक प्रदूषण से राहत प्रदान कर सकता है। 

हैवेल्स ने एयर प्यूरीफायर रेंज में चार प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं, जो 14,490 रुपये की शुरुआती कीमत से लेकर 43,290 रुपये की कीमत तक के हैं। इन एयर प्यूरीफायर्स में डस्ट सेंसर, फ्रंट कवर ओपन प्रोटेक्शन, एलईडी एयर प्यूरिटी इंडीकेटर और आयनाइजर जैसे फीचर दिए गए हैं। 

सबसे कम कीमत वाला हैवेल्स का फ्रेशिया एपी20 प्यूरीफायर 14,490 रुपये की कीमत में आता है, हालांकि अमेजन पर ये प्रोडक्ट 8,290 रुपये की कमत में मिल रहा है। इस प्यूरीफायर में स्लीप मोड, तीन रंग का इंडीकेटर ग्रीन, ऑरेंज और लाल दिया गया है। इस प्रोडक्ट की सीएडीआर क्षमता 180 क्यूब मीटर प्रति घंटा की है। इसके फैन को चार स्टेज पर सेट किया जा सकता है। वहीं कंपनी का प्रीमियम प्रोडक्ट फ्रेशिया एपी58 प्यूरीफायर 43,290 रुपये की कीमत में आता है। 

इस प्रोडक्ट की लॉन्चिंग के मौके पर हैवेल्स इंडिया के इलेक्ट्रिकल कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रेसिडेंट रविंद्र सिंह नेगी ने बताया, 'बदलते वक्त और उभरती मांग को देखते हुए हैवेल्स हमेशा इंटेलिजेंट सॉल्यूशन प्रदान करती आई है। ये प्रोडक्ट 9 स्टेज फिल्ट्रेशन प्रॉसेस के साथ आते हैं।' ध्यान दें कि हैवेल्स द्वारा लॉन्च किए गए सभी प्रोडक्ट्स 9 स्टेज फिल्टर फीचर के साथ नहीं आते हैं।

अगली खबर