कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ MWC 2020, अगले साल तक करना होगा इंतजार

MWC Barcelona 2020: कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को देखते हुए जीएसएमए ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 रद्द कर दिया है। अब यह कार्यक्रम साल 2021 में होगा।

mobile world congress 2020
mobile world congress 2020: कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020  |  तस्वीर साभार: Twitter

बार्सिलोना: कोरोना वायरस के कारण मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्लूसी) 2020 निरस्त कर दिया गया है। बार्सिलोना में होने वाले इस वार्षिक टेलीकॉम इंडस्ट्री कार्यक्रम में 1 लाख से ज्यादा विजिटर आने वाले थे। बुधवार को कोरोना वायरस के फैले प्रकोप को देखते हुए एग्जीबिटर्स ने इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। जीएसएमए टेलीकॉम एसोसिएट, जो इस कार्यक्रम को होस्ट करता है, ने इसकी पुष्टि की है। 

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 इस महीने की 24 तारीख से शुरू होकर 27 तक चलने वाला था। यहां आने वाले लोगों की स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जीएसएमए ने इसे रद्द करने का फैसला किया है। जीएसएमए के सीईओ, जॉन हॉफमैन की ओर से जारी ब्यान में कहा गया है, 'जीएसएमए ने एमडब्लूसी बार्सिलोना 2020 को रद्द कर दिया गया है। कोरोना वायरस के फैले प्रकोप, यात्रा चिंताओं और उनके परिणाम पर विचार करने के बाद जीएसएमए के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन इस साल नामुमकिन है।'

विभिन्न कंपनियों ने पहले ही एमडब्लूसी 2020 में हिस्सा ना लेने का फैसला कर लिया था, जिसके बाद जीएसएमए ने बैठक कर कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। स्पैनिस टेलीफोनिका ने बुधवार शाम बताया कि वह जीएसएमए के फैसले की वजह को समझते हैं, जो कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हुई है। वह मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के लिए बार्सिलोना को होस्ट सिटी के लिए सपोर्ट करते रहेंगे। 

चीन में कोरोना वायरस भयानक रूप धारण कर चुका है। इस वैश्विक महामारी घोषित किया जा चुका है। चीन में बुधवार को इस वायरस के कारण 242 लोगों की मौत हुई। कोरोना वायरस के कारण यह एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौते हैं। कोरोना वायरस के कारण अब तक चीन में 1350 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 60 हजार से ज्यादा लोग इसे संक्रमित पाए गए हैं। मंगलवार को चीन में 2015 नए मामलों की पुष्टि हुई थी।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...