फेसबुक ने इंस्टाग्राम की ही तरह अपने ऐप पर लॉन्च किया नया शॉपिंग टैब, करोड़ों खरीददारों को होगी आसानी

Facebook shop : सोशल मीडिया वेब साइट फेसबुक ने अपने ऐप पर फेसबुक शॉप को लॉन्च किया है करोड़ों लोगों खरीददारी में आसानी होगी।

Facebook launches new shopping tab on its app just like Instagram, Millions of buyers will be easy
फेसबुक ने लॉन्च किया नया शॉपिंग टैब  |  तस्वीर साभार: IANS

Facebook shop : सोशल मीडिया वेब साइट फेसबुक ने इंस्टाग्राम की ही तरह अपने मुख्य ऐप पर फेसबुक शॉप को लॉन्च किया है जिसके तहत कंपनियां अपने उत्पादों को करोड़ों खरीददारों के समक्ष बड़ी ही आसानी से पेश कर पाएंगे। फेसबुक ने सभी अमेरिकी व्यवसायियों व निर्माताओं के लिए इंस्टाग्राम पर चेकआउट फीचर को और भी अधिक बेहतर बनाने का भी ऐलान किया है। चेकआउट, ऐप को छोड़े बिना ही इंस्टाग्राम या फेसबुक के अंदर बने रहकर यूजर्स को खरीददारी करने की सुविधा प्रदान करता है और इसमें आपके भुगतान संबंधी जानकारियों को भी याद रखा जाता है।

मंगलवार को देर रात जारी एक बयान में कंपनी ने कहा, हम शॉप की पहुंच किसी भी योग्य व्यवसाय तक कराने की दिशा में भी काम कर रहे हैं और इसमें कस्टमाइजेशन, मैसेजिंग जैसे कई और नए फीचर्स भी शामिल कर रहे हैं।

बयान में आगे कहा गया, हम लाइव शॉपिंग को लोगों के लिए सुगम बनाने पर काम कर रहे हैं ताकि वे तत्काल बेहतर तरीके से खरीददारी कर सकें। हम इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों पर ही इस फीचर की जांच कर रहे हैं।

फेसबुक लाइव शॉपिंग में नए फीचर्स इस वजह से शामिल किए जाएंगे ताकि कारोबारियों को अपने दुकान से उत्पादों को पेश करने और वीडियो के माध्यम से उन्हें सीधे तौर पर बेचने का अनुभव बिल्कुल वास्तविक हो।

इंस्टाग्राम लाइव शॉपिंग ऐप इस वक्त अमेरिका में चेकआउट का इस्तेमाल करने वाले सभी व्यवसायियों व निर्माताओं के लिए उपलब्ध है। फेसबुक शॉप फिलहाल अमेरिका में टेस्ट के लिए लांच किया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर