TikTok vs Facebook: टिकटॉक को टक्कर देने के लिए फेसबुक ने बनाया प्लान! लॉन्च करेगी नया एप

TikTok: टिकटॉक की बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखते हुए फेसबुक जल्द ही भारतीय बाजार में अपना नया एप लॉन्च करने वाली है। इस एप का सीधा मुकाबला टिकटॉक से होगा।

TikTok vs Facebook
TikTok vs Facebook: टिकटॉक को टक्कर देने के लिए फेसबुक ने बनाया प्लान! 

नई दिल्ली: फेसबुक ने पिछले साल छोटे वीडियो वाला एप लासो पेश किया था। इस एप का बाजार में सीधा मुकाबला टिकटॉक जैसे एप्स से है। कंपनी ने इस एप को पिछले साल अमेरिका में लॉन्च किया था, अब कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। भारत में ये एप अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही या मई 2020 में लॉन्च हो सकता है। इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप को लासो के साथ जोड़ने पर कार्य करते हुए देखा गया है। इसका मतलब है कि कंपनी कुछ बड़ा प्लान कर रही है। 

पिछले एक से दो वर्ष में टिकटॉक, शेयर चैट समेत अन्य एप्स के आने से छोटे वीडियोज का चलन बढ़ा है। जिसे देखते हुए फेसबुक भी इस बाजार में कदम रखने को तैयार है। भारत में इस एप की लॉन्चिंग को लेकर फेसबुक को टिकटॉक से कड़ी टक्कर मिलेगी। टिकटॉक भारत में काफी प्रसिद्धी प्राप्त कर चुकी है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक लासो इस साल ही भारत में लॉन्च होगा और फेसबुक टिकटॉक को टक्कर देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। रिपोर्ट में मामले से संबंधित लोगों के हवाले से लिखा गया है कि फेसबुक सिंगापुर लगभग एक दर्जन लोगों के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट पर पिछले साल अक्टूबर से काम कर रही है। 

उन्होंने बताया कि वे विभिन्न पहलुओं पर टार्गेट कर रहे हैं, जिससे टिकटॉक को थर्ड पार्टी की मदद से भारत में बढ़ने में मदद मिली है। एक अन्य सूत्र के हवाले से बताया गया है कि फेसबुक को टिकटॉक से मिलने वाली टक्कर का अंदाजा है और वह भारतीय बाजार में कोई गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहते हैं। टिकटॉक भारतीय बाजार में तेजी से फेसबुक की हिस्सेदारी कम कर रही है और सोशल मीडिया दिग्गज इससे निपटने के लिए पुरी तैयारी में है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर