कोरोना वायरस: वर्क फ्रॉम होम के लिए जियो ने लॉन्च किया 251 रुपए का इंटरनेट प्लान

कोरोना वायरस की वजह से करीब-करीब देश भर में लॉकडाउन है। ऐसे समय में कई कंपनियां अपने कर्मचारियों से वर्कफ्रॉम हो करवा रही है। जियो ने 251 रुपए एक बेहतरीन प्लान लॉन्च किया है।

Corona Virus: Jio Launches Rs 251 Internet Plan For Work From Home
जियो का 251 रुपए में वर्क फ्रॉम होम प्लान 

मुख्य बातें

  • बीएसएनएल के बाद रिलायंस जियो ने वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किया
  • जियो ने अपने सभी यूजर्स के लिए 251 रुपए में वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किया
  • इस प्लान में कॉलिंग या एसएमएस सुविधा नहीं है

नई दिल्ली : कोरोना वायरस बेतहाशा फैलने से रोकने के लिए सरकार ने कई उपाय किए हैं। देश भर के कई राज्यों में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए बीएसएनएल ने भी वर्क फ्रॉम होम को प्रोत्साहित करने के लिए फ्री बॉडबैंड सेवा लॉन्च की है। उसके बाद रिलायंस जियो ने अपने सभी यूजर्स के लिए 251 रुपए में वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किया है। 251 रुपए में रिलायंस जियो वर्क फ्रॉम होम प्लान में हर दिन 2GB डेटा मिलता है और यह 51 दिनों के लिए वैध है। हालांकि यह स्कीम में पूरी तरह से इंटरनेट के इस्तेमाल के लिए है और इसमें कोई कॉलिंग या एसएमएस सुविधा नहीं है। इस प्लान के तहत सब्सक्राइबर कुल 120GB हाई-स्पीड डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। एक बार हाई-स्पीड डेटा समाप्त हो जाने के बाद यूजर्स को  64kbps की स्पीड मिलेगी। कम किए गए स्पीड डेटा की कोई सीमा नहीं होगी और यह यूजर्स को बिना किसी बाधा के इंटरनेट पर सर्फ करने की अनुमति देगा लेकिन यह वीडियो स्ट्रीम करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।

डेटा बेनिफिट्स को किया गया दोगुना
हाल ही में जियो ने अपने कुछ 4G वाउचर को मोडिफाइड किया है और उसी के डेटा बेनिफिट्स को दोगुना कर दिया है। रु 11, रु 21, रु 51 और रु 101 प्रीपेड प्लान अब दो गुना अधिक डेटा प्रदान करते हैं। 11 रुपए वाला पैक जो पहले 400MB डेटा देता था अब 800MB डेटा देता है और 75 मिनट जियो दू अन्य नेटवर्क कॉलिंग बेनिफिट्स पर आता है। 21 रुपए का प्रीपेड 2GB डेटा के साथ-साथ 200 मिनट जियो टू जियो कॉलिंग सुविधा भी है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि ये टॉप-अप प्लान हैं, इन योजनाओं की वैधता पूरी तरह से यूजर्स की मौजूदा योजनाओं पर निर्भर करती है।
 
जियो टू अन्य नेटवर्क प्लान
51 रुपए का डेटा बूस्टर पैक, जिसने पहले कुल 3GB डेटा की पेशकश की गई थी, अब 500GB जियो टू अन्य नेटवर्क लाभ के साथ 6GB डेटा प्रदान करता है। 101 रुपए का कुल 6GB डेटा देने वाला प्लान अब कुल 12GB डेटा के साथ आता है। यह पैक 1000 मिनट जियो टू अन्य नेटवर्क पर भी आता है। ये प्लान्स तब उपयोगी हैं जब आप अपनी मौजूदा योजनाओं के इंटरनेट डेटा को समाप्त कर देते हैं, आप इन योजनाओं के साथ हमेशा रिचार्ज कर सकते हैं।


 

अगली खबर