आत्मनिर्भर भारत ऐप प्रतियोगिता के विजेता घोषित, सोशल मीडिया श्रेणी में चिंगारी का जलवा

सरकार ने 'आत्मनिर्भर भारत ऐप नवोन्मष प्रतियोगिता' के तहत भारतीय उद्यमियों द्वारा विकसित की गई 24 बेहतर मोबाइल ऐप के विजेताओं की शुक्रवार को घोषणा कर दी।

Chingari app
चिंगारी ऐप 

नई दिल्ली: सरकार ने 'आत्मनिर्भर भारत ऐप नवोन्मष प्रतियोगिता' के तहत भारतीय उद्यमियों द्वारा विकसित की गई 24 बेहतर मोबाइल ऐप के विजेताओं की शुक्रवार को घोषणा कर दी। विदेशी ऐप पर निर्भरता कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस प्रतियोगिता की घोषणा की थी। इसे सरकार के नवोन्मेषी मंच 'माईगव' पर शुरू किया गया था।

माईगव ने एक बयान में कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए नौ श्रेणियों में 6,940 ऐप के आवेदन मिले। इसमें से 24 ऐप को पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया। जबकि 20 अन्य ऐप को विशेष प्रोत्साहन वाली ऐप के तौर पर मान्यता दी गई।

चिंगारी ऐप को सोशल मीडिया श्रेणी में, कैप्शन प्लस को मनोरंजन श्रेणी में, फर्जी समाचारों की जांच करने वाली लॉजिकली को समाचार श्रेणी में, हिटविकेट को गेम्स, स्टेपसेटगो को स्वास्थ्य, डिस्पर्ज को ई-लर्निंग, जोहो इनवॉयस, बुक्स एण्ड एक्सपेंस को कारोबार श्रेणी, जोहो वर्कप्लस और क्लिक को कार्यालयी श्रेणी में एवं मैपमाईइंडिया को अन्य श्रेणी में विजेता चुना गया।

प्रत्येक श्रेणी के विजेता को 20 लाख रुपए का पुरुस्कार दिया गया। जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली ऐप को क्रमश: 15 लाख रुपए और 10 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर