इस देश में अब iPhone के साथ नहीं मिलेंगे ईयरपॉड्स, कानून में हुआ बदलाव

अब से फ्रांस में बिकने वाले आईफोन के साथ यूजर्स को ईयरपॉड्स नहीं मिलेंगे। पहले फ्रांसीसी कानून के तहत आईफोन के साथ बॉक्स में एयरपोड्स को शामिल करने की आवश्यकता थी।

Apple to no longer include EarPods with iPhones which are sold in France
इस देश में अब iPhone के साथ नहीं मिलेंगे ईयरपॉड्स, कानून में हुआ बदलाव (Pic: iStock) 

नई दिल्ली। एपल अब फ्रांस में बिकने वाले हर आईफोन के साथ ईयरपॉड्स शामिल नहीं करेगा। मैकरियूमर्स के अनुसार, एपल को पहले एक फ्रांसीसी कानून के कारण आईफोन के साथ बॉक्स में एयरपोड्स को शामिल करने की आवश्यकता थी, जिसके लिए देश में बेचे जाने वाले प्रत्येक स्मार्टफोन को हैंड्सफ्री किट के साथ आना आवश्यक था।

कानून में हुआ बदलाव
अब, डिजिटल उपकरणों के पर्यावरण पदचिह्न् को कम करने के पक्ष में कानून में बदलाव किया गया है। अधिकांश देशों में, और 2020 में आईफोन 12 से शुरू होकर, एपल ने आईफोन बॉक्स में ईयरपॉड्स और पावर एडॉप्टर की एक जोड़ी को शामिल करना बंद कर दिया।

सभी स्मार्टफोन निर्माताओं पर लागू होगा कानून
नया कानून न केवल एपल बल्कि फ्रांस के सभी स्मार्टफोन निर्माताओं पर लागू होता है क्योंकि यह अब उन्हें बॉक्स में हेडफोन शामिल करने के लिए बाध्य नहीं करता है। इसके बजाय, उन्हें केवल यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि संगत हेडफोन वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में अलग से उपलब्ध हों।

रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के लिए एपल की क्षेत्रीय वेबसाइट एयरपॉड्स को एक यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल के साथ आईफोन के साथ बॉक्स में शामिल आइटम के रूप में दिखाना जारी रखती है, हालांकि इसे जल्द ही अपडेट किया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर