जल्द लॉन्च हो सकता है सस्ता आईफोन एसई 2, होंगे कई खास फीचर

टेक एंड गैजेट्स
Updated Oct 30, 2019 | 16:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

iPhone SE 2: बजट सेगमेंट में बढ़ती मांग को देखते हुए एप्पल एक सस्ता आईफोन लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम आईफोन एसई 2 हो सकता है। जानिए क्या हो सकती है इसकी कीमत।

iPhone SE 2
iPhone SE 2: एप्पल जल्द लॉन्च कर सकती है सस्ता आईफोन एसई 2  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • एप्पल जल्द ही सस्ता आईफोन एसई 2 लॉन्च कर सकती है।
  • आईफोन एसई 2 का डिजाइन बहुत हद तक आईफोन 8 जैसा ही होगा।
  • एप्पल इस स्मार्टफोन को अगले साल मार्च में लॉन्च कर सकती है।

नई दिल्ली: सस्ते आईफोन की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन एसई 2 इस साल मार्च में लॉन्च हो सकता है। एप्पल की गतिविधियों पर नजर रखने वाले विश्लेषक मिंग-ची कूओ का दावा है कि आईफोन एसई 2 (iPhone SE 2) का प्रोडक्शन जनवली 2020 में शुरू होगा और कंपनी इस सस्ते आईफोन को अगले साल मार्च तक लॉन्च कर सकती है। 

इससे पहले उन्होंने जानकारी दी थी कि एप्पल नया आईपैड प्रो, नया मैक्स बुक और एक एआर हेडसेट साल 2020 की पहली छमाही में लॉन्च करने की तैयारी में है। ये कोई पहला मौका नहीं है, जबकि आईफोन एसई 2 की लॉन्चिंग से जुड़ी कोई खबर आई है, इससे पहले भी कई रिपोर्ट्स आ चुकी हैं, जिसमें आईफोन एसई 2 की साल 2020 में लॉन्च का दावा किया गया है। 

iPhone SE 2 launch

मिंग का दावा है कि ये डिवाइस बहुत हद तक आईफोन 8 की तरह नजर आएगा और ये आईफोन 6 व आईफोन 6 एस के ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प होगा, जो नया स्मार्टफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन एसई 2 में एप्पल ए13 बियोनिक (प्रोसेसर) दिया मिल सकता है, जो एप्पल ने आईफोन 11 में इस्तेमाल किया है। 

इस फोन की कीमत 399 डॉलर (लगभग 28,200 रुपए) के  (iPhone SE 2 Price) करीब होगी। ये कीमत आईफोन एसई की कीमत के बराबर होगी, जब वह लॉन्च हुआ था। दावा किया जा रहा है कि इस फोन में एप्पल 4.7 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दे सकती है। इसके साथ ही फोन में 3डी टच फीचर मिलेगा। 

इसके साथ ही आईफोन एसई 2 में टच आईडी फिंगरप्रिंट रिडर दिया जाएगा, इस फोन में एप्पल फेस आईडी का विकल्प नहीं देगी। बजट पर विशेष ध्यान रखकर पेश किया जाने वाला ये स्मार्टफोन 64 जीबी स्टोरेज और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प में लॉन्च हो सकती है। कंपनी इसे रेड, सिल्वर और स्पेस ग्रे रंग में लॉन्च कर सकतकी है। कंपनी को उम्मीद है कि इस मॉडल 3 से 4 करोड़ यूनिट्स बिकेंगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर