Amazon's home robot Astro: अमेजन के होम रोबोट एस्ट्रो में क्या कुछ है खास, एक नजर

अमेजन ने होम रोबोट एस्ट्रो को लांच कर दिया है। एस्ट्रो के बारे में बताया जा रहा है कि अगर आपके घर में कोई अपरिचित व्यक्ति है तो उसके संबंध में अलर्ट भेज सकता है।

amazon, amzon home robot astro, home robot astro feature
अमेजन के होम रोबोट एस्ट्रो में क्या कुछ है खास, एक नजर 

मुख्य बातें

  • अमेजन ने होम रोबोट एस्ट्रो को किया लांच
  • घर में किसी अपरिचित शख्स के बारे में अलर्ट अलाम भेजने की व्यवस्था
  • होम रोबोट एस्ट्रो की शुरुआती कीमत करीब 1449.99 डॉलर

अमेजन ने अपने लंबे समय से चर्चित होम रोबोट होम असिस्टेंट रोबोट की घोषणा की है, जिसका नाम एस्ट्रो है। रोबोट वीडियो कॉल को संभाल सकता है, उपयोगकर्ताओं को पहचान सकता है और जब कोई कॉल करता है तो उन्हें ढूंढ सकता है, और पहियों पर एलेक्सा की सभी सुविधाएं प्रदान करता है।

एस्ट्रो की कीमत 1449.99 डॉलर
एस्ट्रो की कीमत 1,449.99 डॉलर होगी, लेकिन पहले दिन के संस्करण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, यह रिंग प्रोटेक्ट प्रो सदस्यता के छह महीने के परीक्षण के साथ 999.99 डॉलर की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा। यह सीमित मात्रा में उपलब्ध होगा, और अमेजन इस साल के अंत में अमेरिका में ग्राहकों को निमंत्रण और शिपिंग डिवाइस देना शुरू करने की योजना बना रहा है।

एस्ट्रो की खासियत
कंपनी ने एक बयान में कहा कि एस्ट्रो को डिवाइस पर बहुत सारे डेटा प्रोसेसिंग को संभालने के लिए डिजाइन किया है, जिसमें छवियों और कच्चे सेंसर डेटा शामिल हैं जो इसे आपके घर के चारों ओर ले जाते हैं। इससे एस्ट्रो को अपने पर्यावरण पर त्वरित प्रतिक्रिया देने में मदद मिलती है। इसके अलावा, आपकी विजुअल आईडी संग्रहीत होती है डिवाइस पर, और एस्ट्रो आपको पहचानने के लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग का उपयोग करता है।

एस्ट्रो घर के चारों ओर स्वायत्त रूप से घूम सकता है, विशिष्ट क्षेत्रों में चेक इन करने के लिए नेविगेट कर सकता है, एस्ट्रो ऐप के माध्यम से कमरों का लाइव दृश्य दिखा सकता है, या यहां तक कि अगर यह किसी अपरिचित व्यक्ति का पता लगाता है तो अलर्ट भी भेज सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर