अब हिंदी में बात करेगा अमेजन का मैसेजिंग असिस्टेंट

टेक एंड गैजेट्स
Updated Aug 14, 2019 | 17:45 IST | IANS

डिजीटल बाजार के बढ़ने के साथ ही हिंदी का दबदबा बढ़ता जा रहा है। अमेजन का मैसेजिंग असिस्टेंट अब हिंदी में बात करेगा। कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए मैसेजिंग असिस्टेंट को हिंदी में लॉन्च कर दिया है।

Amazon
अमेजन मैसेजिंग असिस्टेंट हिंदी में करेगा बात  |  तस्वीर साभार: BCCL

बेंगलुरु: अमेजन इंडिया ने बुधवार को अपना ऑटोमेटेड मैसेजिंग असिस्टेंट को हिन्दी में लांच किया, ताकि ग्राहकों को सुविधा हो। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ऑटोमेटेड असिस्टेंट एक चैटबॉट है, जो अमेजन के आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) प्लेटफार्म द्वारा मशीन लर्निग (एमएल) और नेचुरल लैंगुएज प्रोसेसिंग (एनएलपी) क्षमताओं से संचालित होता है। यह ग्राहकों के सवालों का दोस्ताना तरीके से जवाब देता है। 

अमेजन इंडिया के निदेशक (ग्राहक सेवा) अक्षय प्रभु ने कहा, 'हिन्दी में नया चैट असिस्टेंट अगले 10 करोड़ भारतीय को अमेजन पर खरीदारी करने और पसंदीदा सामान खोजने में मदद करेगा, जो हमारी भारतीय बाजार के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।'

उन्होंने कहा, 'हम मैसेजिंग असिस्टेंट को संपर्क चैनल के भी रूप में विस्तार का अवसर देखते हैं, ताकि ग्राहक सेवा सहयोगी के सम्मिलित होने से पहले ही समस्याओं का समाधान किया जा सके।' हिन्दी चैट अनुभव अमेजन डॉट इन के एंड्रायड एप पर उपलब्ध है।

लोकप्रिय वीडियो
अगली खबर
अब हिंदी में बात करेगा अमेजन का मैसेजिंग असिस्टेंट Description: डिजीटल बाजार के बढ़ने के साथ ही हिंदी का दबदबा बढ़ता जा रहा है। अमेजन का मैसेजिंग असिस्टेंट अब हिंदी में बात करेगा। कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए मैसेजिंग असिस्टेंट को हिंदी में लॉन्च कर दिया है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola
Recommended Articles