Airtel Recharge: एयरटेल ने 97 रुपए के प्लान में किया बदलाव, रिचार्ज करने से पहले जान लें ये जरूरी बात

टेक एंड गैजेट्स
Updated Sep 25, 2019 | 18:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एयरटेल ने अपनी रिचार्ज प्लान में मिलने वाले लाभ को कम कर दिया है। कंपनी ने ये कटौती अपनी एक किफायती प्लान में की है, जिसके बाद ग्राहकों को इस प्लान में कम डेटा लाभ मिलेगा।

Airtel Recharge Plan
एयरटेल ने घटाया इस रिचार्ज प्लान में मिलने वाला लाभ 

नई दिल्ली: टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने अपने किफायती 97 रुपए के प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है। बता दें कि एयरटेल ने इस प्लान को कुछ महीनों पहले ही 129 रुपए और 148 रुपए के प्लान के साथ लॉन्च किया था। हालांकि नया बदलाव ग्राहकों के लिए अच्छा नहीं है। कंपनी ने इस प्लान में मिलने वाले डेटा लाभ को कम कर दिया है। जियो 98 रुपए के प्रीपेड प्लान में 2जीबी डेटा प्रदान करती है, जिसमें ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता मिलती है। 

बदलाव से पहले एयरटेल के प्लान में भी यहीं लाभ मिल रहे थे, लेकिन बदलाव के बाद कंपनी ने इस प्लान में मिलने वाली सुविधाओं को कम कर दिया है। इस प्लान में अब 14 दिनों के लिए सिर्फ 500 एमबी डेटा मिलेगा। अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि एयरटेल ने इस प्लान में ये बदलाव क्यों किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी ने खराब रिस्पॉन्स को देखते हुए इस प्लान में बदलाव किया है। 

बदलाव से पहले भी जियो का 98 रुपए का प्लान एयरटेल से बेहतर था, लेकिन इस बदलाव के बाद जियो काफी आगे निकल गया है। भारती एयरटेल के 97 रुपए के प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग बिना किसी एफयूपी लिमिट के मिलती है। इसके अतिरिक्त यूजर्स को 500 एमबी 4जी, 3जी, 2जी डेटा मिलात है। एयरटेल उपभोक्ताओं को इस प्लान में 300 एसएमएस भी मिलते हैं। ये सभी लाभ सिर्फ 14 दिनों के लिए मिलते हैं। 

बदलाव से पहले इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 2जीबी डेटा और 300 एसएमएस 14 दिनों के लिए मिलते थे। कंपनी ने 97 रुपए का प्लान कम खर्च वाले यूजर्स को ध्यान में रखकर जारी किया था। मिनिमम रिचार्ज के लिए ग्राहकों को हर महीने 35 रुपए का रिचार्ज कराना पड़ता है। इसलिए ये प्लान उन ग्राहकों के लिए अच्छा था जो कम डेटा का इस्तेमाल करते हैं। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...