जियो को टक्कर देने के लिए Airtel ने लॉन्च किया नया प्लान, मिलता है 50GB अनलिमिटेड डेटा

Airtel new prepaid data plan: देशव्यापी लॉकडाउन के बीच एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अनलिमिटेड डेटा प्लान लॉन्च किया है।

Airtel launches new plan to compete with Jio, giving 50GB unlimited data
एयरटेल का नया डेटा प्लान (तस्वीर सौजन्य-pixabay) 

मुख्य बातें

  • एयरटेल ने 251 रुपए में एक नया प्लान लॉन्च किया है
  • एयरटेल ने इस प्लान में 50GB अनलिमिटेड डेटा ऑफर किया है
  • हाल ही में रिलायंस जियो ने भी अपने यूजर्स के लिए डेटा वाउचर प्लान लॉन्च किया था

कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच लोग घरों में बंद हैं। लोगों हर काम ऑनलाइन ही हो रहा है। इसलिए इंटरनेट डेटा की डिमांड बढ़ गई है। इसलिए टेलकॉम कंपनियों ने लोगों की सुविधा के लिए एक से बढ़कर एक प्लान लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं। दूरसंचार कंपनी एयरटेल भी मैदान में कूद चुकी है। वैसे एयरटेल के पास डेटा प्लान पहले से ही है। यूजर्स के घर में रहने के कारण वे मनोरंजन के लिए वीडियो लाइव स्ट्रीमिंग अधिक देखते हैं जिससे डेटा लिमिट जल्द खत्म हो रही है। इसको देखते हुए एयरटेल अपने यूजर्स के लिए 251 रुपए का नया डेटा वाउचर लेकर आई है। यह वाउचर रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया है। जियो की तरह ही एयरटेल के इस वाउचर में 50GB अनलिमिटेड डेटा ऑफर किया है।

एयरटेल ने 251 रुपए में एक नया प्लान लॉन्च किया जो 50GB एक्सट्रा डेटा देता है। यह डेटा वाउचर वैलिडिटी के साथ नहीं आता है। इसके बजाय यह प्लान, करेंट प्लान से जुड़ी होगी जिसे यूजर्स द्वारा चुना गया है। यह डेटा वाउचर पर्याप्त नहीं होगा। अगर यूजर्स के पास मंथली प्लान है, तो 50GB वाउचर उस मासिक प्लान के साथ खत्म हो जाएगा। अगर यूजर के पास सालाना प्लान है, तो यूजर की डेटा आवश्यकताओं की हेल्प के लिए पूरे वर्ष में 50GB का उपयोग किया जा सकता है।

रिलायंस जियो का ये है डेटा वाउचर प्लान
हाल ही में रिलायंस जियो ने भी अपने यूजर्स के लिए डेटा वाउचर प्लान लॉन्च किया था। शुरू में, इन डेटा वाउचर को उस नंबर पर मौजूदा प्लान की वैलिडिटी से भी जोड़ा गया था, लेकिन बाद में जियो ने इसे साख दिनों तक सीमित करने के लिए संशोधित किया। जियो ने 151 रुपए, 201 रुपए और 251 रुपए मूल्य के तीन नए पैक लॉन्च किए। संशोधित करने के बाद 151 रुपए के प्लान  30 दिनों की वैलिडिटी के साथ कुल 30GB डेटा प्रदान करती है।  201 रुपए के प्लान पर अब 30 दिनों के लिए 40GB डेटा और  251 रुपए के प्लान 30 दिनों के लिए 50GB डेटा प्रदान करता है।

एयरटेल का सालाना  प्रीपेड प्लान भी
एयरटेल ने भी जियो को टक्कर देने के लिए 2,498 रुपए का नए सालाना प्रीपेड प्लान किया। यह प्लान 365 दिनों की वैलिडिटी प्रदान करता है और कंपनी यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डेटा प्रदान कर रही है। प्लान में में किसी भी नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग और प्रति दिन की 100 एसएमएस शामिल हैं। इसके अलावा यूजर्स को सालाना सब्सक्रिप्शन फ्री Zee5 प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, एयरटेल सिक्योर मोबाइल सिक्योरिटी एंटी-वायरस सॉल्यूशन, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, Wynk म्यूजिक प्रीपेड सब्सक्रिप्शन, फ्री हेलोट्यून्स और FASTag पर 150 कैशबैक मिलते हैं। इसके साथ ही, कंपनी 28 दिनों की अवधि के लिए शॉ अकादमी की फ्री कोर्स दे रही है।

98 रुपए का छोटा डेटा वाउचर भी
एयरटेल उन यूजर्स के लिए 98 रुपए का एक छोटा डेटा वाउचर भी दे रहा है, जिनके पास अपने नंबर पर लॉन्ग टर्म प्लान नहीं है। 98 रुपए का प्लान, 251 रुपए प्लान के समान, केवल 12GB एक्स्ट्रा डेटा की पेशकश करेगा और मौजूदा प्लान की वैलिडिटी को नहीं जोड़ेगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर