Serie-A: ज्लाटान इब्राहिमोविच के दम पर मिलान ने सासुओलो को हराया

AC Milan vs Sassuolo, Serie-A: सिरी ए में एसी मिलान ने अपने स्टार खिलाड़ी ज्लाटान इब्राहिमोविच के दम पर सासुओलो की टीम को शिकस्त दी। वहीं इस खिलाड़ी को लेकर लीड्स युनाइटेड से जुड़ा एक खुलासा हुआ है।

Zlatan Ibrahimovic
Zlatan Ibrahimovic  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • ज्लाटान इब्राहिमोविच ने मचाया धमाल, एसी मिलान की जीत
  • सिरी-ए में एसी मिलान ने सासुओलो को दी शिकस्त
  • लीड्स युनाइटेड ने इब्राहमोविच को खरीदने का किया था प्रयास

मिलानः ज्लाटन इब्राहिमोविच के दो गोल की मदद से एसी मिलान ने सिरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट में सासुओलो को 2-1 से हरा दिया। पहले हाफ में 38 साल के इब्राहिमोविच ने दो गोल दागे। इब्राहिमोविच ने मिलान को बढ़त दिलाई लेकिन फ्रांसेस्को कापुतो ने पेनल्टी को गोल में बदलकर सासुओलो को बराबरी दिला दी। इब्राहिमोविच ने मध्यांतर से पहले एक और गोल दागकर स्कोर 2-1 किया जो निर्णायक साबित हुआ। वहीं, इब्राहिमोविच को लेकर एक खुलासा भी हुआ है कि लीड्स युनाइटेड ने उनसे करार करने के लिए संपर्क किया था।

मेहदी बोराबिया को मध्यांतर से ठीक पहले दूसरा पीला कार्ड दिखाकर मुकाबले से बाहर कर दिया गया जिससे सासुओलो को दूसरा हाफ 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा लेकिन इसके बावजूद मिलान की टीम और गोल नहीं दाग सकी।

9 मैचों में सातवीं जीत

कोरोना वायरस महामारी के बाद लीग की बहाली पर मिलान की नौ मैचों में यह सातवीं जीत है। टीम के दो अन्य मैच ड्रॉ रहे। एक अन्य मैच में अटलांटा ने लुई म्यूरियल के गोल से बोलोना को 1-0 से हराया।

लीड्स युनाइटेड ने इब्राहिमोविच से करार का प्रयास किया था

उधर खबर है कि लीड्स युनाइटेड फुटबाल क्लब के मालिक एंद्रिया रेडरेजानी ने हाल ही में प्रीमियर लीग में प्रमोशन हासिल करने के बाद दिग्गज स्ट्राइकर ज्लाटन इब्राहिमोविच और एडिंसन कवानी के साथ करार करने की संभावनाओं पर बात की है। लीड्स युनाइटेड की टीम करीब 16 साल बाद इंग्लैंड की शीर्ष क्लब में लौटी है और उनके मालिक का मानना है कि क्लब अगले सीजन के लिए मार्की खिलाड़ियों को लाने पर विचार कर रहा है।

रेडरेजानी का खुलासा

रेडरेजानी ने खुलासा किया है कि उन्होंने जनवरी ट्रांसफर विंडो में स्वीडन के अंतर्राष्ट्रीय फुटबालर इब्राहिमोविच के साथ करार करने की कोशिश की थी, लेकिन इब्राहिमोविच ने इटली के क्लब एसी मिलाने को चुनने का फैसला किया था। रेडरेजानी ने स्काई स्पोटर्स इटालिया से कहा, इब्राहिमोविच के साथ निश्चित रूप से करार करना मुश्किल होगा। हमने जनवरी में उनके साथ करार करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने मिलान के साथ जुड़ना पसंद किया और हमारी डील बेकार हो गई थी। मैं सोचता हूं कि अब बहुत देर हो चुकी है।

एमएलएस से मैनचेस्टर युनाइटेड और अब मिलान

इब्राहिमोविच 2017 सीजन के अंत तक मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) टीम का हिस्सा थे। इसके बाद वह मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ दो सीजन तक थे, जहां उन्होंने 29 गोल किए थे। रेडरेजानी का मानना है कि उरुग्वे के दिग्गज कवानी प्रीमियर लीग में शारीरिक प्रकृति रूप से बेहतर होंगे। इससे पहले, ऐसी घोषणा हुई थी कि कवानी पेरिस सेंट जर्मेन के साथ अपने अनुबंध को नहीं बढ़ाएंगे और वह सीजन के अंत में मुक्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा, अपनी गुणवत्ता के अलावा, कवानी अपनी शारीरिकता के साथ योगदान कर सकते हैं और यहां इसके अनुकूल हो सकते हैं। लेकिन मैंने कोच (मासेर्लो बायलासा) के साथ उनके बारे में कभी बात नहीं की।

अगली खबर