WWE सुपरस्‍टार का हुआ निधन, रेसलिंग की दुनिया में शोक की लहर

Melissa Coates: पूर्व डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई मेलिसा कोट्स का अचानक निधन हो गया। उनकी मौत का कारण पता नहीं चला है। मेलिसा कोट्स की मृत्‍यु की खबर से रेसलिंग जगत में शोक की लहर फैला गई है।

melissa coates
मेलिसा कोट्स 

मुख्य बातें

  • पूर्व डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई सुपरस्‍टार मेलिसा कोट्स का 50 की उम्र में निधन
  • मेलिसा पूर्व डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई और एक्‍स्‍ट्रीम चैंपियनशिप रेसलिंग स्‍टार रहीं
  • डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई यूनिवर्स के कई स्‍टार्स ने मेलिसा को श्रद्धांजलि दी है

न्‍यूयॉर्क: पूर्व डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई और एक्‍स्‍ट्रीम चैंपियनशिप रेसलिंग (ईसीडब्‍ल्‍यू) स्‍टार मेलिसा कोट्स का 50 की उम्र में निधन हो गया। उनकी मौत का कारण अब तक पता नहीं चला है। 'सुपर जीनी' के नाम से लोकप्रिय मेलिसा को पैर में परेशानी थी, जिसका वह उपचार करा रही थीं। कोट्स के दोस्‍त ने फेसबुक पोस्‍ट के जरिये पूर्व रेसलर के मौत की खबर की घोषणा की। 

पोस्‍ट में लिखा था, 'यह शायद मैं अपना सबसे मुश्किल पोस्‍ट करने जा रहा हूं। टैरी साबू ब्रंक से अभी बातचीत हुई और उन्‍होंने बताया कि सुपर जीनी मेलिसा कोट्स का आज दोपहर निधन हो गया। मैंने उनके भाई जेआर कोट्स और भतीजी कासी से भी बातचीत की। उन्‍होंने मुझे यह दुखद खबर पोस्‍ट करने को कहा।' 

मेलिसा कोट्स की मौत की खबर से रेसलिंग जगत स्‍तब्‍ध है। मेलिसा ने रेसलिंग एरिना में 2002 में डेब्‍यू किया था। वह रेसलिंग रिंग में आने से पहले बॉडीबिल्‍डर और फिटनेस मॉडल थी। 2005 में वह डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई से जुड़ी जब वो ओहियो वैली रेसलिंग डेवलपमेंटल रीजन का हिस्‍सा बनीं। 

2020 में मेलिसा को पैर में ऐसी चोट लगी, जिससे जिंदगी पर खतरा बढ़ गया। इससे बाध्‍य होकर उन्‍हें अपना पैर अलग कराना पड़ा। मेलिसा का इंपेक्‍ट रेसलिंग में भी सफल कार्यकाल रहा। पिछले साल उन्‍होंने अपने उपचार के लिए गोफंडमी अभियान लांच किया था। कोट्स को रेसलिंग जगत और फैंस से काफी मदद मिली थी। मेलिसा की मौत की खबर से रेसलिंग जगत में शोक की लहर फैल गई है। कई पेशेवर रेसलर्स ने उन्‍हें ट्विटर के जरिये श्रद्धांजलि दी है।

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने ट्वीट किया, 'मेरा सबसे पहला मुकाबला मेलिसा कोट्स के खिलाफ था। आप जब किसी के साथ रिंग शेयर करो तो हमेशा का कनेक्‍शन बन जाता है और मैं सम्‍मानित हूं कि उनके साथ ऐसा करने का मौका मिला। इतना अच्‍छा, मददगार और मेरा खुला हुआ मुंह तोड़ने के लिए धन्‍यवाद। मैं सच्‍ची आपको कभी नहीं भुलूंगी।'

नाटी ने ट्वीट किया, 'मेलिसा कोट्स के बारे में सोच रही हूं। मैं उनकी मृत्‍यु की खबर से दुखी हूं। मेलिसा हर किसी से बहुत अच्‍छे से मिलती थी और वो बड़े दिल वाली थी। वो कहती थी कि यह उनकी अपनी सबसे पसंदीदा फोटो है। आपको प्‍यार और याद रखा जाएगा मेलिसा।'

रेसलिंग जगत की अन्‍य हस्तियों ने इस तरह मेलिसा को दी श्रद्धांजलि


ध्‍यान दिला दें कि मेलिसा कोट्स की मृत्‍यु का कारण पता नहीं चला है। उनके परिवार ने इस नाजुक समय में निजता की मांग की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर