बैडमिंक का थॉमस एंड उबर कप हो सकता है स्थगित, कई देशों ने नाम लिया वापस

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Sep 15, 2020 | 00:16 IST

Thomas and Uber Cup in doubt: बैडमिंक का थॉमस एंड उबर कप अगले साल तक के लिए स्थगित हो सकता है। अब तक कई देश नाम वापस ले चुके हैं।

Badminton
सांकेतिक फोटो 

बैडमिंटन का थॉमस एंड उबर कप 2021 तक के लिए स्थगित हो सकता है। मलेशियाई मीडिया द स्टार ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है। थॉमस एंड उबर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में तीन 11 से अक्टूबर तक होना है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। उससे पहले ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे, थाईलैंड और हांगकांग की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

इंडोनेशिया टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम

ईएसपीएन ने द स्टार के हवाले से बताया कि विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की रविवार को हुई वर्चुअल आपातकालीन परिषद की बैठक में इसका फैसला लिया गया और अब बीडब्ल्यूएफ जल्द इसके स्थगित होने की आधिकारिक घोषणा कर सकता है। इंडोनेशिया, थॉमस कप टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। उसने 13 बार टूर्नामेंट अपने नाम किया है। वह इसी के साथ उबर कप की तीसरी सबसे सफल टीम, वह तीन खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही है। 

साइना ने भी आयोजन पर उठााया सवाल

खबरों में कहा गया है कि इंडोनेशिया के टूर्नामेंट से हटने के कारण इसे अगले साल टोक्यो ओलंपिक तक के लिए स्थगित किया जा सकता है। वहीं, भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने कोरोना काल में थॉमस एंड उबर के आयोजन पर सवाल उठाया है। साइना ने रविवार को ट्वीट करके कहा, 'सात देशों ने महामारी के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है..क्या इस दौरान इस टूर्नामेंट का आयोजन करना सुरक्षित होगा? (थॉमस एंड उबर कप 2020)।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर