प्राग ओपन: सुमित नागल ने स्‍टान वावरिंका को चौंकाया, क्‍वार्टर फाइनल की बाधा पार नहीं कर सके

Sumit Nagal: प्राग ओपन में सुमित नागल ने स्विस स्‍टार स्‍टान वावरिंका को पहले सेट में मात दी। हालांकि, भारतीय टेनिस खिलाड़ी पहले सेट के अपने दबदबे को कायम नहीं रख सके और मुकाबला गंवा बैठे।

sumit nagal
सुमित नागल 

मुख्य बातें

  • सुमित नागल का प्राग ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में सफर समाप्‍त हुआ
  • सुमित नागल को स्‍टान वावरिंका ने कड़े मुकाबले में 2-6, 6-0, 6-1 से मात दी
  • सुमित नागल अब यूएस ओपन में खेलते हुए नजर आएंगे

प्राग: भारतीय शीर्ष एकल टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का गुरुवार को प्राग ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में सफर समाप्‍त हो गया। सुमित नागल ने 17वीं रैंक वाले स्‍टान वावरिंका को पहले सेट में जरूर मात दी, लेकिन स्विस स्‍टार ने जोरदार वापसी करते हुए अगले दो सेट आसानी से जीते और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वावरिंका ने 127वीं रैंक वाले नागल के खिलाफ 2-6, 6-0, 6-1 से मुकाबला जीता।

सुमित नागल ने पिछले साल रोजर फेडरर के खिलाफ जैसी शुरूआत की थी, उसी प्रकार तीन बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता स्‍टान वावरिंका को पहले सेट में 6-2 से मात दी। शीर्ष वरीय वावरिंका ने फिर जोरदार वापसी की और अगले दो सेट में एकतरफा प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्‍की की।

तीन बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता स्विस स्‍टार का अब सेमीफाइनल में मुकाबला चेक रिपब्लिक के खिलाड़ी माइकल वरबेंस्‍की के खिलाफ होगा, जिन्‍होंने स्‍वीडन के एलियास वायमर को तीन सेट के रोमांचक मुकाबले में मात दी। प्राग में चल रहे एटीपी चैलेंजर टूर प्रमुख टूर्नामेंट्स में से एक हैं, जिसमें कई शीर्ष रैंक वाले खिलाड़ी हिस्‍सा ले रहे हैं। इसके बाद 31 अगस्‍त से साल का ग्रैंड स्‍लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन शुरू होगा। भारत के सुमित नागल को यूएस ओपन में सीधा प्रवेश मिला है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर