Australian Open 2022: सिटसिपास, मेदवेदेव, कोलिंस और स्वियातेक ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jan 26, 2022 | 19:26 IST

Australian Open 2022, Mens Single's Semi-Finals, 26th January Results: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के पुरुष एकल वर्ग में स्टेफानोस सिटसिपास, डेनियेले कोलिंस और इगा स्वियातेक ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Stefanos Tsitsipas in Australian Open 2022 mens singles semi finals
स्टेफानोस सिटसिपास ऑस्ट्रेलियन ओपन सेमीफाइनल में पहुंचे  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 - 26 जनवरी के नतीजे
  • पुरुष एकल के सेमीफाइनल में पहुंचे स्टेफानोस सिटसिपास
  • कोलिंस और स्वियातेक ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाई

स्टेफनोस सिटसिपास ने ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अपना परफेक्ट रिकॉर्ड कायम रखते हुए 11वीं रैंकिंग वाले यानिक सिनेर को 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इसके अलावा यूएस ओपन चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

मेदवेदेव ने पहले दो सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके बुधवार को यहां आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में जगह बनायी जबकि स्टेफनोस सिटसिपास को आगे बढ़ने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई।

विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज सिटसिपास का ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में रिकॉर्ड 5-0 का है लेकिन सेमीफाइनल में वह सिर्फ एक बार जीते हैं। अब उनका सामना दानिल मेदवेदेव या फेलिक्स आगर एलियास्सिमे से होगा।

वहीं तेज गर्मी में हुए मुकाबले में इगा स्वियातेक ने 36 वर्ष की केइया कानेपी को 4-6, 7-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया । अब उनका सामना डेनियेले कोलिंस से होगा। कोलिंस ने 36 डिग्री सेल्सियस तापमान में खेले गए मैच में एलिजे कोर्नेट को 7-5, 6-1 से हराया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर