सेरेना विलियम्स की ऑस्ट्रेलिया ओपन में दमदार शुरुआत, सिर्फ 58 मिनट में जीता मुकाबला

Australian Open 2020: अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलिया ओपन में सोमवार को दमदार शुरुआत की।

Serena Williams
सेरेना विलियम्स   |  तस्वीर साभार: AP

मेलबर्न: दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलिया ओपन टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया है। सेरेना ने पहले दौर में रूस की एनस्तासिया पोटापोवा को मात दी। उन्होंने पोटापोवा खिलाफ पहला सेट 19 मिनट में जीता और फिर सिर्फ 58 मिनट में 6-0, 6-3 से मैच अपने नाम कर लिया। सेरेना दूसरे दौर में भी अपने यह प्रदर्शन जा रही रखना चाहेंगी। सेरेना ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड से महज एक कदम दूर हैं। वह अब तक 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी हैं।

सेरेना की सहेली कारोलिन वोजनियाकी भी सीधे सेटों में जीत दर्ज करके दूसरे दौर में पहुंच गईं। डेनमार्क की इस गैरवरीय खिलाड़ी ने अमेरिका की क्रिस्टी एन को 6-1, 6-3 मात दी। वहीं, पिछले साल की चैंपियन नाओमी ओसाका भी सीधे सेटों में जीत से दूसरे दौर में जगह बनाने में कामयाब रही हैं। ओसाका ने चेक गणराज्य की मैरी बोजकोवा को 80 मिनट में 6-2, 6-4 से हराया। 

महिला वर्ग में पहले दौर में वरीय खिलाड़ियों ने आसान जीत दर्ज की। अमेरिका की 14वीं वरीय सोफिया केनिन ने इटली की मार्टिना ट्रेविसान को 6-2, 6-4 से, क्रोएशिया की 13वीं वरीय पेट्रा मार्टिच ने अमेरिका की क्रिस्टीना मैकहाले को 6-3, 6-0 से और रूस की इकटेरिना अलेक्सांद्रोवा ने स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन को 6-4, 4-6, 6-2 से हराया।

दूसरी तरफ, पुरुष वर्ग में कनाडा के युवा स्टार 13वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव को पहले दौर में ही शिकस्त का सामना करना पड़ा। उन्हें हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स ने 6-3, 6-7 (7/9), 6-1, 7-6 (7/3) से हरा दिया। इटली के आठवीं वरीयता प्राप्त माटियो बेरेटिनी और अर्जेंटीना के 22वें वरीय गुइडो पेला भी दूसरे दौर में पहुंच गए लेकिन क्रोएशिया के 25वें वरीय बोर्ना कोरिच का सफर पहले दौर में ही थम गया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर