ATP Ranking: भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना की रैंकिंग में हुआ सुधार

स्पोर्ट्स
Updated Jan 14, 2020 | 00:14 IST | भाषा

भारत के टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना की एटीपी रैंकिंग में सुधार हुआ है। उन्होंने पांच पायदान की छलांग लगाते हुए 37वें स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

Rohan Bopanna
Rohan Bopanna  |  तस्वीर साभार: IANS

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना सोमवार को जारी एटीपी की नवीनतम युगल रैंकिग में पांच स्थान का सुधार करते हुए 37वें स्थान पर पहुंच गये हैं। अनुभवी खिलाड़ी ने सत्र की शानदार शुरुआत करते हुए वेस्ले कूलहोफ के साथ मिलकर पिछले सप्ताह एटीपी कतर ओपन का खिताब जीता था। जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला। बोपन्न के नाम अब 2110 रेटिंग अंक है।

शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीय को हालांकि नुकसान उठाना पड़ा है। दिविज शरण एक स्थान नीचे खिसक कर 53वें जबकि पूरव राजा पांच स्थान के नुकसान के साथ 91वें पायदान पर आ गये। दिग्गज लिएंडर पेस नौ स्थान नीचे फिसल कर 119वें स्थान पर है। एकल वर्ग में प्रजनेश गुणेश्वरन 122वीं रैंकिग के साथ शीर्ष भारतीय बने हुए है। शीर्ष 200 में शामिल सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन को दो-दो स्थान का नुकसान हुआ। नागल 130वें और रामनाथन 185वें स्थान पर है।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में स्पेन के रफेल नडाल शीर्ष पर बने हुए है लेकिन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने उसने अंतर को कम कर लिया है। जोकोविच ने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी नडाल को रविवार को एटीपी कप फाइनल 6-2, 7-6 से हराया था। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब 510 अंक का फासला है। रैंकिंग में रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर बने हुए है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर