Real Madrid vs Granada: 3 साल बाद चैंपियन बनने के करीब रीयाल मैड्रिड, घरों पर भी किया था अभ्यास

Real Madrid vs Granada: रीयाल मैड्रिड फुटबॉल क्लब अब स्पेनिश लीग (ला लीगा) का खिताब जीतने के करीब है। ग्रेनाडा के खिलाफ जीत के साथ वो इस टाइटल के और करीब पहुंच चुके हैं।

Real Madrid beats Granada in La Liga
रीयाल मैड्रिड ने ग्रेनाडा को दी शिकस्त  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • रीयाल मैड्रिड बनाम ग्रेनाडा, ला लीगा
  • ग्रेनाडा पर जीत के साथ खिताब के और करीब पहुंचा रीयाल मैड्रिड
  • तीन साल में पहला ला लीगा खिताब जीतने के करीब पहुंची रीयाल मैड्रिड टीम

मैड्रिडः पिछले तीन सालों से स्पेनिश फुटबॉल लीग (ला लीगा) का खिताब जीतने के लिए तरस रही रीयाल मैड्रिड टीम की इच्छा अब पूरी होने के करीब है। आज उनकी टीम में क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसा महान खिलाड़ी तो मौजूद नहीं है लेकिन उसके बावजूद इस खिताब तक पहुंचना और बार्सिलाना, एटलेटिको मैड्रिड व कई अन्य दिग्गज क्लबों को पीछे छोड़कर ये खिताब हासिल करना आसान चीज नहीं है। रीयाल मैड्रिड ने ग्रेनाडा को 2-1 से हराकर खिताब जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये जिसके लिये उसे अब केवल दो अंक चाहिए।

गुरुवार को मनेगा जश्न?

फरलैंड मेंडी और करीम बेंजेमा के पहले हाफ में किये गये गोल की बदौलत रीयाल मैड्रिड ने लगातार नौवीं जीत दर्ज की। इससे जिनेदिन जिदान की टीम दूसरे स्थान पर काबिज बार्सिलोना से चार अंक आगे हो गयी है जबकि अब केवल दो दौर के मैच बचे हुए हैं। रीयाल मैड्रिड ने लीग की वापसी के बाद अपना प्रत्येक मैच जीता है। वो गुरुवार को विल्लारीयाल पर जीत से 2017 के बाद अपना पहला खिताब हासिल कर लेगा।

बार्सिलोना ने चूक की, तब भी खिताब रीयाल का

बार्सिलोना अगर ओसासुना के खिलाफ अंक गंवा देता है तो तब भी रीयाल मैड्रिड का खिताब पक्का हो जाएगा। अंतिम दो दौर में ड्रा खेलने से भी रीयाल मैड्रिड लीग में रिकार्ड 34वां खिताब जीतने में सफल रहेगा। रीयाल मैड्रिड के अभी 36 मैचों में 83 जबकि बार्सिलोना के इतने ही मैचों में 79 अंक हैं। रीयाल मैड्रिड ने ग्रेनाडा के खिलाफ शुरू से ही नियंत्रण बना दिया था। मेंडी ने दसवें मिनट में ही स्पेनिश क्लब की तरफ से अपना पहला गोल किया। इसके छह मिनट बाद बेंजेमा ने स्कोर 2-0 से कर दिया। ग्रेनाडा की तरफ से डार्विन मैचिस ने 50वें मिनट में गोल करके हार का अंतर कम किया। चैंपियन्स लीग में जगह बनाने वाली अन्य टीमें रीयाल मैड्रिड, बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड हैं। एक अन्य मैच में गेटाफे ने अलावेस के साथ गोलरहित ड्रा खेला। इससे वह छठे स्थान पर बना हुआ है।

'हमने लॉकडाउन में घरों पर भी की थी तैयारी'

कोरोना महामारी के चलते तकरीबन चार महीने तक फुटबॉल गतिविधियां बंद थीं लेकिन इस दौरान भी रीयाल के कुछ खिलाड़ियों ने अपना अभ्यास पूरे जोश के साथ बरकरार रखा था। इसको लेकर टीम के कप्तान व दिग्गज स्पेनिश खिलाड़ी सर्जियो रामोस ने खुलासा किया है। सोमवार को ग्रेनाडा के खिलाफ मैड्रिड ने 2-1 से जीत दर्ज रामोस ने कहा, ‘कोरोना वायरस के कारण पृथक रहना संभवत: टर्निंग प्वाइंट था जिसकी हमें प्रतिक्रिया देने और लीग दोबारा शुरू करने पर हमें क्या करना है उस पर पूरी तरह ध्यान लगाने के लिए जरूरत थी। हमें घरों पर काफी अच्छी तैयारी की और वापसी पर हमारे सामने लीग जीतने का लक्ष्य था और हम उसके लिए चुनौती पेश कर रहे हैं। उम्मीद करते हैं कि हम गुरुवार को खिताब का जश्न मना पाएंगे।’

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर