थाईलैंड ओपन में थमा भारतीय स्टार पीवी सिंधू का सफर, सेमीफाइनल में ओलंपिक चैंपियन से मिली करारी शिकस्त

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 21, 2022 | 15:49 IST

PV Sindhu loses in Thailand Open semifinal: भारतीय स्टार पीवी सिंधू का थाईलैंड ओपन में सफर थम गया है। उन्हें सेमीफाइनल में ओलंपिक चैंपियन के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

pv sindhu
पीवी सिंधू   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • थाईलैंड ओपन 2022 सेमीफाइनल
  • पीवी सिंधू का शानदार सफर खत्म
  • चेन यु फेई ने सीधे गेम में दी शिकस्त

बैंकाक: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू शनिवार को यहां सेमीफाइनल में ओलंपिक चैंपियन चेन यु फेई से सीधे गेम में पराजित होकर थाईलैंड ओपन से बाहर हो गयीं। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू तीसरी वरीयता प्राप्त चेन से 43 मिनट में 17-21 16-21 से हार गयी जिससे उनका सुपर 500 टूर्नामेंट में शानदार सफर खत्म हो गया।

छठी वरीयता प्राप्त सिंधू का इस मैच से पहले चेन के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 6-4 था लेकिन वह चीन की इस खिलाड़ी के खिलाफ वैसा दमदार प्रदर्शन नहीं कर सकीं। वहीं चेन ने आक्रामक बैडमिंटन खेलकर जीत हासिल की। हैदराबाद की 26 वर्षीय खिलाड़ी को पिछली बार चेन से 2019 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में हार मिली थी।

सिंधू पहले गेम में 3-3 की बराबरी के बाद ब्रेक तक 7-11 से पिछड़ रही थीं। चेन ने रैलियों से दबदबा बनाना जारी रखा और पांच गेम प्वाइंट बरकरार रखे। सिंधू ने दो गेम प्वाइंट बचाये लेकिन चीनी प्रतिद्वंद्वी ने पहला गेम आसानी से जीत लिया। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने दूसरे गम में बेहतर खेल दिखाते हुए 6-3 की बढ़त बना ली और ब्रेक तक दो अंक की बढ़त बनाये रहीं।

लेकिन दुनिया की चौथे नंबर की चीन की खिलाड़ी ने जल्द ही गेम पर कब्जा करना शुरू किया और 15-12 से आगे हो लीं। इसके बाद सिंधू लय नहीं पलट सकीं और चेन ने चार मैच प्वाइंट हासिल कर जीत दर्ज की। इस सत्र में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब जीतने वाली सिंधू अब सात से 12 जून तक जकार्ता में होने वाले इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर