Denmark Open: डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं भारतीय स्टार पीवी सिंधु

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Oct 21, 2021 | 21:24 IST

Denmark Open, PV Sindhu: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। किदांबी श्रीकांत टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

PV Sindhu
पीवी सिंधु  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु
  • किदांबी श्रीकांत हारकर डेनमार्क ओपन से बाहर
  • ओलंपिक के बाद कोर्ट में उतरी हैं पीवी सिंधु

Denmark Open: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने गुरुवार को यहां ओडेंस स्पोर्ट्स पार्क में थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को डेनमार्क ओपन में हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। हालांकि, भारत को एक झटका लगा जब किदांबी श्रीकांत पुरुष एकल में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सके, वो पहले गेम में कड़ी टक्कर के बाद शीर्ष वरीयता प्राप्त और दुनिया के नंबर 1 केंटो मोमोटा से हार गए। 43 मिनट तक चले मैच में श्रीकांत जापानी स्टार से 21-23, 9-21 से हार गए।

हैदराबाद की 26 वर्षीय सिंधु, जो यहां चौथी वरीयता प्राप्त हैं, वो 21-16, 12-21, 21-18 से जीतकर अंतिम-आठ चरण में पहुंच गई जहां वह दक्षिण कोरिया की पांचवीं वरीयता प्राप्त एन सेयॉन्ग से भिड़ेगी।

सिंधु ने बुसानन के खिलाफ आक्रमक शुरुआत की और लीड बना लिया। उन्होंने थाई की खिलाड़ी पर लगातार अपने आक्रमक शॉट्स से दबाव बनाए रखा। सिंधु ने थाई खिलाड़ी के खिलाफ लगातर आठ अंक बटोरा और दूसरे दौर में प्रवेश किया।

दूसरे में बुसानन ने शानदार खेल दिखाया और सिंधु को वापसी करने का मौका नहीं दिया। बुसानन ने लगतार सिंधु के खिलाफ बढ़त बनाती रही और उन्हें वापसी करने का मौका नहीं दिया।

खेल का अतिंम चरण काफी रोमांचक रहा, दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के खिलाफ लगातर अंक बटोरे पर सिंधू ने बढ़त बना कर बुसानन को 21-18 से हरा दिया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर