Denmark Open: पीवी सिंधू और साइना नेहवाल की नजरें जीत के साथ वापसी करने पर होगी

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 18, 2021 | 16:51 IST

PV Sindhu comeback in Denmark Open: पीवी सिंधू और साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन के जरिये कोर्ट पर वापसी करेंगी। दोनों ही भारतीय महिला शटलर्स का इरादा जीत हासिल करने का होगा।

pv sindhu
पीवी सिंधू 
मुख्य बातें
  • पीवी सिंधू और साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन के जरिये करेंगी वापसी
  • साइना और सिंधू दोनों डेनमार्क ओपन में विजयी शुरूआत करने पर ध्‍यान देंगी
  • भारत के अन्‍य शटलर्स भी डेनमार्क ओपन में करना चाहेंगे दमदार प्रदर्शन

ओडेन्से: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू मंगलवार से शुरू हो रहे डेनमार्क ओपन विश्व टूर सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के जरिये एक ब्रेक के बाद कोर्ट पर वापसी करेंगी तो उनका लक्ष्य जीत के साथ शुरूआत करने का होगा। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद सिंधू ने ब्रेक लिया था। अब वह कोरोना महामारी में निलंबन के बाद शुरू हो रहे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर में अच्छा आगाज करने को बेताब होंगी।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल भी ग्रोइन की चोट से उबरकर वापसी करेंगी। चोट के कारण पिछले सप्ताह उबेर कप फाइनल में उन्हें पहले मैच से ही रिटायर होना पड़ा था। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू का सामना पहले मैच में तुर्की की नेसलिहान यिजिट से होगा जबकि साइना जापान की आया ओहोरी से खेलेगी।

रियो ओलंपिक 2016 की रजत पदक विजेता सिंधू दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगामरूगफान से खेल सकती है जिसमें जीतने पर मुकाबला पांचवीं वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी अन सियंग से हो सकता है। चिराग शेट्टी और सात्विक साइराज रांकिरेड्डी पर भी सभी की नजरें होंगी। सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी पहले दौर में इंग्लैंड के कालम हेमिंग और स्टीवन स्टालवुड से खेलेगी। दोनों ने डेनमार्क में थॉमस कप फाइनल में चारों मैच जीते थे।

पुरूष एकल में लक्ष्य सेन पहले दौर में हमवतन सौरभ वर्मा से खेलेंगे। लक्ष्य सुदीरमन कप और थॉमस कप के लिये भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके थे। ट्रायल में एकमात्र मैच हारने के बाद उन्हें बाहर रहना पड़ा लेकिन रविवार को डच ओपन में उपविजेता रहकर उन्होंने वापसी की। किदाम्बी श्रीकांत और बी साइ प्रणीत सुदीरमन कप और थॉमस कप फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। वे पहले दौर में एक दूसरे से खेलेंगे। 

विजेता को अगले दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता का सामना करना होगा। समीर वर्मा पहले दौर में थाईलैंड के कुन्लावुत वितिदसर्न से खेलेंगे जबकि एस एच प्रणय की टक्कर इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगी। पूर्व राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन पारूपल्ली कश्यप का सामना चीनी ताइपै के चौथी वरीयता प्राप्त चोउ तियेन चेन से होगा।

महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा तथा मेघना जक्कामपुडी और एस राम पूर्विषा उतरेंगे। मिश्रित युगल में पोनप्पा और सात्विक पहले दौर में चीन के फेंग यान झे और डु यूए से खेलेंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर