Tokyo Open: पीवी सिंधू और बी साई प्रणीत क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, प्रणॉय हारे

स्पोर्ट्स
Updated Jul 26, 2019 | 00:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

TOKYO OPEN BADMINTON: टोक्यो ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत की पीवी सिंधू और पी साइ प्रणीत क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

pv sindhu
पीवी सिंधू  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टोक्यो ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019
  • पीवी सिंधू और बी साइ प्रणीत क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
  • भारत के एच एस प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा

टोक्योः ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू और बी साइ प्रणीत ने जापान में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए टोक्यो ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, भारत के एक और स्टार खिलाड़ी एचएस प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा। पीवी सिंधू को जीत बेशक मिली लेकिन उन्हें अपनी विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ कड़ा संघर्ष करना पड़ा।

पांचवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू ने एक घंटे तक चले दूसरे राउंड के मुकाबले में गैरवरीय जापान की आया ओहोरी को उन्हीं के घर में मात दी। सिधूं ने ओहोरी को 11-21, 21-10, 21-13 से शिकस्त दी। उधर पुरुष सिंगल्स मुकाबले में भारत के बी साई प्रणीत ने अपना दम दिखाया। प्रणीत ने भी पीवी सिंधू की तरह स्थानीय शटलर के खिलाफ जीत दर्ज की।

प्रणीत के सामने थे कांता सुनेयामा जिनको उन्होंने 45 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-16 से आसानी से मात दे दी। इसके अलावा पुरुष सिंगल्स मुकाबलों के पहले राउंड में प्रणीत ने भारत के किदांबी श्रीकांत को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था लेकिन दूसरे राउंड के मैच में गुरुवार को वो डेनमार्क के रासमस जेमके के खिलाफ 9-21, 15-21 से मैच हार गए।

अब सभी भारतीय बैडमिंटन फैंस की नजरें टोक्यो ओपन के क्वार्टर फाइनल्स पर टिकी होंगी जहां पीवी सिंधू का मुकाबला महिला सिंगल्स में चीन की चेन जियाओ जिन और अकाने यामागुची में से विजयी घोषित होने वाली खिलाड़ी से होगा। जबकि बी साई प्रणीत की टक्कर पुरुष सिंगल्स क्वार्टर फाइनल मैच में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो से होगी। अगले साल ओलंपिक खेलों की मेजबानी भी टोक्यो (जापान) ही करने जा रहा है, ऐसे में पीवी सिंधू और बी साई प्रणीत की सफलताएं यहां काफी मायने रखती हैं, खासतौर पर इसलिए कि उन्होंने दबाव के बीच स्थानीय खिलाड़ियों को शिकस्त दी। देखना दिलचस्प होगा कि आगे इस टूर्नामेंट में इनका सफर कैसा रहता है।

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर