प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'बधिर ओलंपिक' दल से की मुलाकात, बोले- आपने भारत का गौरव और मान बढ़ाया

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 21, 2022 | 18:26 IST

PM Modi hosts India's Deaflympics athletes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'बधिर ओलंपिक' दल से मुलाकात करने के बाद उनके प्रदर्शन की सराहना की।

Modi meets Deaflympics  athletes
पीएम मोदी ने की बधिर ओलंपिक दल की मेजबानी।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ब्राजील में आयोजित हुआ बधिर ओलंपिक 2022
  • भारत ने अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया
  • भारतीय दल ने इस बार 16 पदक पर किया कब्जा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक से 15 मई तक ब्राजील के कैक्सियस डो सुल में आयोजित बधिर ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय दल की शनिवार को मेजबानी की। खिलाड़ियों के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों ने देश का गौरव और मान बढ़ाया है।

'चैंपियनों के साथ बातचीत नहीं भूलूंगा'

उन्होंने अपने आधिकारिक निवास पर खिलाड़ियों की मेजबानी के बाद फोटो साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मैं अपने उन चैंपियनों के साथ बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने ‘डेफलंपिक’ में भारत का गौरव और मान बढ़ाया है। एथलीटों ने अपने अनुभव साझा किए और मैं उनमें जुनून और दृढ़ संकल्प देख सकता था। उन सभी को मेरी शुभकामनाएं।' उन्होंने कहा, 'हमारे चैंपियनों के कारण है कि मौजूदा ‘डेफलंपिक’ भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ रहा है।' 

पहली बार शीर्ष 10 देशो में ओलंपिक टीम

इस कार्यक्रम में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी भाग लिया। भारतीय बधिर ओलंपिक टीम 16 पदक के साथ पहली बार तालिका में शीर्ष 10 देशों में शामिल हुई। टीम ने 2017 में सिर्फ पांच पदक हासिल किये थे। ब्राजील में भारतीय दल ने 11 खेल स्पर्धाओं में से पांच में जीत हासिल की।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर