भारतीय हॉकी टीम को कप्तान मनप्रीत ने बताया क्या है टीम का अगला गोल 

स्पोर्ट्स
Updated Jul 18, 2019 | 23:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने बताया कि टीम इंडिया का क्या है अगला लक्ष्य।

Manpreet Singh
मनप्रीत सिंह  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नवंबर होगा टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफायर टूर्नामेंट
  • टीम इंडिया को अभी तक नहीं मिला है ओलंपिक का टिकट
  • टीम इंडिया का ओलंपिक का टिकट कटाने पर है पूरा ध्यान

बेंगलुरू: भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने गुरुवार को कहा कि टीम के लिए अगले तीन महीने बेहद अहम हैं। भारतीय टीम इन तीन महीने में पूरा ध्यान 2020 में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर होगा। मनप्रीत ने कहा, अगले तीन महीने हमारे लिए बेहद अहम हैं। इस दौरान हम जो कुछ भी करें लेकिन हमारा पूरा ध्यान नवंबर में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर होगा।

नए कोच समझते हैं क्या है टीम के खेलने का स्टाइल 

बेंगलुरू में आयोजित नेशनल कैंप अटेंड कर रहे मनप्रीत ने मौजूदा कोच ग्राहम रीड की और उनकी खेल के बारे में समझ की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, रीड के साथ काम करने की सबसे अच्छी बात यह है कि वो पिछले कुछ सालों से भारतीय टीम के प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। वो हमारे खेल को अच्छी तरह समझते हैं इसलिए उन्होंने हमारे खेल के तरीके में कोई बदलाव नहीं किया है। उन्होंने हमारी टीम के अटैक और काउंटर अटैक को और मजबूत करने के लिए काम किया है जो कि हमारी टीम की सबसे बड़ी ताकत रही है। लेकिन इसके साथ ट्रेनिंग के दौरान हमारा ध्यान स्पीड और फिटनेस पर ध्यान देते हुए डिफेंस करके मैच खत्म करने पर है। 

चोटिल हैं ये खिलाड़ी 

मनप्रीत ने बताया कि टीम के मिडफील्डर चिंगलेनसाना सिंह, फॉर्वर्ड ललित उपाध्याय और सुमित चोटिल होने की वजह से कैंप में भाग नहीं ले सके हैं। आशा करता हूं कि ये सभी ओलंपिक क्वालीफायर्स से पहले चोट से उबरकर टीम में वापसी करने में सफल होंगे। उन्होंने कहा, टीम को इन सभी खिलाड़ियों की कमी खल रही है लेकिन हमें आशा है कि ये सभी ओलंपिक क्वालीफायर्स से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे। लेकिन मेरा मानना है कि हमारे पास कोर ग्रुप में अच्छे खिलाड़ी हैं जिनके पास अच्छा खासा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अनुभव भी है। सभी कैंप के दौरान अपना सौ प्रतिशत देकर टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं। 

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफिकेशन हासिल करना प्राथमिकता

टीम इंडिया के 27 वर्षीय कप्तान ने कहा कि उनकी प्राथमिकता टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफिकेशन हासिल करना है लेकिन ऐसा करने के लिए वो किसी तरह के दबाव में नहीं आना चाहते और न ही विरोधी टीम को लेकर परेशान होना चाहते हैं। मनप्रीत ने कहा, हमारी प्राथमिकता टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करना है लेकिन इसके लिए हम किसी तरह के दबाव में नहीं आना चाहते और न ही इस बारे में सोचना चाहते हैं कि हमारा मुकाबला किससे होगा। कैंप के दौरान हमारा ध्यान अपनी कमियों को दूर करते हुए एक टीम के रूप में अपने खेल के स्तर में सुधार करना है। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर