जोकोविच ने कोरोना प्रभावित कस्बे की मदद के लिए दिया दान 

Novak Djokovic: नोवाक जोकोविच ने कोरोना वायरस से पीड़ित एक कस्बे के लिए लाखों रुपये दान दिए हैं। उस कस्बे में कोरोना संक्रमण के कारण आपात स्थित बन गई है।

Novak Djokovic
Novak Djokovic 

मुख्य बातें

  • सर्बिया में आई है कोरोना की दूसरी लहर, अब तक हो चुके हैं 15 हजार मामले
  • अब तक 281 लोगों की मौत हो चुकी है मौत  
  • कोरोना के कहर के बीच जोकोविच ने किया था टूर्नामेंट की आलोचना, और हुई थी उनकी आलोचना

नई दिल्ली: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सर्बिया के एक कोरोना प्रभावित कस्बे को 40 हजार यूरो(35 लाख रुपये) दान दिए हैं। नोवी पोजार नाम का कस्बा कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित है। पिछले सप्ताह खुद कोरोना पॉजिटिव पाए गए जोकोविच ने स्थिति को समझते हुए मदद का कदम उठाया है।

कोराना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से जून के आखिर में इस कस्बे में आपातकाल घोषित किया गया था। मई की शुरुआत में कोरोना पर लगाम लगाने के बाद कोरोना संक्रमण सर्बिया में एक बार फिर लौट आया है। दूसरे चरण में स्थिति और भयावह होती जा रही है। सर्बिया में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। यहां तकरीबन 200 मामले प्रतिदिन दर्ज हो रहे हैं जो कि एक महीने पहले 50 केस प्रतिदिन था। 

सर्बिया उस वक्त दुनिया के केंद में आया था जब जोकोवित को बेलग्रेड में एक क्षेत्रीय टेनिस टूर्नामेंट मध्य जून में आयोजित करने की अनुमति दी गई थी। लेकिन कोरोना संक्रमण की धीमी वापसी के बीच आयोजकों को इसे पूर्व निर्धारित कार्यकम से छोटा करना पड़ा। जोकोविच के अलावा इस टूर्नामेंट में शिरकत करने वाले तीन अन्य खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव, बोर्ना कोरिक और विक्टर ट्रोइकी भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके अलावा जोकोविच के कोच गोरान इवानसेविक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 

इस टूर्नामेंट के आयोजन के दौरान खिलाड़ियों ने नेट्स पर एक दूसरे से गले मिले, बास्केटबॉल खेली और यहां तक कि नाइटक्लब में डांस किया। ऐसे में जोकोविच की टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए कड़ी आलोचना भी हुई थी। हालांकि बाद में जोकोविच ने अपने इस काम के लिए माफी मांगी थी और टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था। टूर्नामेंट के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बिलकुल ध्यान नहीं रखा गया था और मैच हजारों दर्शकों के सामने खेले गए थे। 

जोकोविच ने कहा था कि टूर्नामेंट के आयोजन से क्षति पहुंची है इसलिए वो लोगों से माफी मांगते हैं। कोरोना से उनकी पत्नी जेलाना भी संक्रमित हो गई थीं। सर्बिया की कुल आबादी 70 लाख है और यहां अबतक 15 हजार मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 281 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर