खेल जगत में हड़कंप, NFL में एक साथ 59 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित निकले

Coronavirus news, NFL players Covid-19 positive, 22 July 2020 News : अमेरिका के सबसे चर्चित खेलों में से एक अमेरिकी फुटबॉल के 59 खिलाड़ी एक साथ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

NFL
NFL, एनएफएल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • एनएफएल के 59 खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित
  • कोविड-19 का अमेरिका में कहर जारी
  • एनएफएल अमेरिका के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक वहां काफी हद तक कई राज्यों में कोरोना पर लगाम लगाने की कोशिश सफल भी रही है लेकिन ये वायरस बार-बार नई लहर के साथ अमेरिका में अपना कहर बरपा रहा है। अमेरिका में खेल जगत भी इससे काफी प्रभावित रहा है। बास्केटबॉल के बाद अब महामारी की गाज अमेरिकी फुटबॉल पर भी गिरी है। एनएफएल (NFL) के 59 खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) में करीब 59 खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एनएफएल प्लेयर्स एसोसिएशन ने यह जानकारी दी है।एनएफएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक बयान के अनुसार, 'कुल संख्या को यूनियन की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट किया गया था, जो सभी खिलाड़ियों के लिए कोविड-19 की नवीनतम जानकारी के लिए एक केंद्र है।'

खेल आयोजन के तकरीबन 95 लोग संक्रमित

उन्होंने एनएफएलपीए के एक ट्वीट में 95 से घटकर 59 तक के बदलाव को स्पष्ट किया जिसमें यह कहा गया, पिछली संख्या में स्टाफ सहित लीग में सभी पॉजिटिव मामले शामिल थे और अब केवल खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए अपडेट किया गया है। एनएफएलपीए की वेबसाइट पर सभी 32 टीमों से प्राप्त संक्रामक रोग आपातकालीन प्रतिक्रिया (आईडीईआर) योजनाओं की स्थिति भी अपडेट है। उन योजनाओं का एक चौथाई (आठ) यूनियन द्वारा अनुमोदित किया गया है और शेष 24 प्रस्तुत योजनाएं अभी भी यूनियन के समक्ष समीक्षा के लिए विचाराधीन हैं।

एनबीए में भी कोरोना

इससे पहले अमेरिका के एक और लोकप्रिय खेल बास्केटबॉल के शीर्ष टूर्नामेंट एनबीए (नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन) में भी कोरोना से पांव पसारे थे। एनबीए में कई खिलाड़ी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आए थे। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 40 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 1 लाख 40 हजार से ऊपर लोगों की जान जा चुकी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर