एक साल बढ़ा एफआईएच अध्यक्ष नरिंदर बत्रा का कार्यकाल

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated May 09, 2020 | 14:21 IST

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा का कार्यकाल को कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न हुई परिस्थितियों की वजह से एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

Narinder Batra
Narinder Batra 

मुख्य बातें

  • एक साल के लिए बढ़ा एफआईएच के अध्यक्ष पद का कार्यकाल
  • नवंबर 2016 में चुने गए थे अंतरराष्ट्रीय महासंघ के अध्यक्ष
  • अक्टूबर 2020 में खत्म होना था कार्यकाल लेकिन मिला एक साल के लिए विस्तार

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा का कार्यकाल मई 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। एफआईएच के अध्यक्ष बत्रा और कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों का कार्यकाल इस साल अक्टूबर में समाप्त होना था। लेकिन एफआईएच की 47वीं कांग्रेस स्थगित होने के कारण उनके कार्यकाल को अगले एक साल तक के लिए आगे बढ़ा गया दिया है।

एफआईएच ने एक बयान में कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण यह 47वीं एफआईएच कांग्रेस अगले साल मई तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 47वीं एफआईएच कांग्रेस की बैठक इस साल 28 अक्टूबर में होनी थी।

एफआईएच ने एक बयान में कहा, एफआईएच कार्यकारी बोर्ड (ईबी) ने ऑनलाइन बैठक में नई दिल्ली में 28 अक्टूबर से एक नवंबर तक होने वाली 47वीं एफआईएच कांग्रेस को मई 2021 तक स्थगित करने का फैसला लिया है। जल्दी की इसकी नई तारीख की घोषणा की जायेगी।

बत्रा ने कहा, ज्यादातर संगठनों के लिए मौजूदा समय चुनौतीपूर्ण होने के बावजूद़ एफआईएच ने हॉकी को विकसित करने के अपने मिशन को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की है। मैं आगामी कई टूर्नामेंटों को लेकर उत्साहित हूं, जिनकी हम सभी राष्ट्रीय संघों के साथ पूर्ण समर्पण और जुनून के साथ तैयारी कर रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर