IOA अध्‍यक्ष ने किया दावा, अगले साल जरूर होंगे टोक्‍यो ओलंपिक्‍स

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 02, 2020 | 18:37 IST

Narinder Batra on Tokyo Olympics: आईओए अध्‍यक्ष ने उम्‍मीद जताई है कि सितंबर-अक्‍टूबर तक कोरोना वायरस का उपचार खोज लिया जाएगा। बत्रा ने कहा कि टोक्‍यो ओलंपिक्‍स अगले साल समय पर जरूर होंगे।

tokyo olympics
टोक्‍यो ओलंपिक्‍स 

मुख्य बातें

  • बत्रा ने कहा कि अगले साल जरूर होंगे टोक्‍यो ओलंपिक्‍स
  • कोरोना वायरस की महामारी के कारण ओलंपिक्‍स के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा था
  • बत्रा ने भरोसा जताया कि सितंबर-अक्‍टूबर तक कोरोना का उपचार खोज लिया जाएगा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी का टीका ईजाद होने से पहले ओलंपिक के आयोजन को लेकर अटकलों के बीच आईओसी सदस्य और आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि टोक्‍यो ओलंपिक अगले साल जरूर होंगे। कुछ जाने माने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने कोरोना महामारी का टीका ईजाद होने से पहले टोक्‍यो ओलंपिक कराये जाने पर संदेह जताया था। 

जापान चिकित्सा संघ के अध्यक्ष ने भी कहा था कि महामारी पर विश्व भर मे नियंत्रण होने पर ही जुलाई 2021 में ओलंपिक हो सकेंगे। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) समन्वय आयोग के प्रमुख जॉन कोट्स ने कहा था कि ओलंपिक कोरोना का टीका तलाशे जाने पर ही होना अनिवार्य नहीं है। वहीं भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की आमसभा की विशेष आनलाइन बैठक में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष बत्रा ने कहा, 'इस पर मत जाइये कि कौन क्या कह रहा है। टोक्‍यो ओलंपिक अगले साल जरूर होंगे।'

उन्होंने कहा, 'मैं विश्वस्त सूत्रो के संपर्क में हूं और उनसे लगातार बातचीत हो रही है। ओलंपिक अगले साल होने जा रहे हैं। मेरा मानना है कि सितंबर-अक्टूबर तक कोरोना का उपचार तलाश लिया जायेगा। हमें इसी तरह से तैयारी करनी है कि अगले साल ओलंपिक होंगे।' बत्रा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक महासंघ के अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल अगले साल जून तक बढ़ा दिया गया है क्योंकि इस साल अक्टूबर में होने वाले चुनाव अब अगले साल जून में होंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर