क्‍या अंडरटेकर को परेशान करने वाला ये सुपरस्‍टार कभी रिंग में करेगा वापसी?

स्पोर्ट्स
Updated Sep 23, 2019 | 16:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हसन ने न्‍यू ईयर के रिवोल्‍यूशन पर रिंग में डेब्‍यू किया और इस प्रक्रिया में जैरी लॉलर को मात दी। रेसलमेनिया 21 में हसन और डायवारी ने एक सेगमेंट में यूजिन पर हमला बोला था।

muhammad hassan
मुहम्‍मद हसन 

मुख्य बातें

  • हसन ने बताया कि वह कभी रिंग में वापसी नहीं करेंगे
  • हसन ने बहुत जल्‍द डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में अपनी जगह स्‍थापित की थी
  • हसन इस समय एक स्‍कूल के प्रिंसिपल हैं

वॉशिंगटन: पूर्व डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई सुपरस्‍टार मुहम्‍मद हसन ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू के दौरान कई खुलासे किए। इस दौरान उन्‍होंने यह भी खुलासा किया कि वह दोबारा कभी रेसल नहीं करेंगे। ओहियो वेली रेसलिंग में डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई के विकासशील क्षेत्र में करीब तीन साल बिताने के बाद हसन ने मेन रोस्‍टर में डेब्‍यू किया। हसन को पूर्व डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई रेसलर डायवारी का रिंग में साथ मिला। इसके बाद उन्‍हें मैनेजर की जिम्‍मेदारी भी मिली। हसन ने जल्‍द ही मेन रोस्‍टर में अपनी जगह स्‍थापित की। इसके पीछे अमेरिकी विरोधी उनके नारों ने भी अहम भूमिका निभाई।

हसन ने न्‍यू ईयर के रिवोल्‍यूशन पर रिंग में डेब्‍यू किया और इस प्रक्रिया में जैरी लॉलर को मात दी। रेसलमेनिया 21 में हसन और डायवारी ने एक सेगमेंट में यूजिन पर हमला बोला, जिसमें डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई हॉल ऑफ फेम हल्‍क हॉगन यूजिन के बचाव में रिंग में दौड़ते हुए आए। इसके बाद 2005 में हसन-डायवारी की जोड़ी को हॉगन और माइकल ने मात दी।

हसन को बाद में स्‍मैकडाउन में ड्राफ्ट किया गया, जहां उनका लड़ाई द अंडरटेकर से पक्‍की की गई। रिंग में अंडरटेकर और हसन के सेगमेंट ने काफी चर्चा बटोरी, जिसमें डायवारी की भी भागीदारी देखने को मिली। मगर यहां से इनका पतन शुरू हो गया। जब 2005 में द ग्रेट अमेरिकी बैश में अंडरटेकर ने हसन को मात दी, जो रैंप पर उनकी आखिरी फाइट साबित हुई। इसके बाद डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने इन दोनों को टीवी से दूर कर दिया। ऐसा खुलासा हुआ कि योजना बनाई जा रही थी कि समरस्‍लैम में हसन सुपरस्‍टार बटिस्‍टा को मात देंगे ताकि डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई इतिहास में सबसे युवा हैवीवेट चैंपियन बन जाएंगे और रेंडी ऑर्टन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। मगर ऐसा संभव नहीं हुआ।

हसन ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया कि वह दोबारा कभी रिंग में लड़ाई करने के लिए आएंगे या नहीं। उन्‍होंने बेहद छोटे से वाक्‍य में अपना जवाब दिया। हसन ने कहा, 'मैं दोबारा कभी रिंग में वापसी नहीं करूंगा।' कोई सोच सकता है कि अगर चीजें नहीं बिगड़ती तो आज हसन किस मुकाम पर होते। आपको बता दें कि हसन का असली नाम मार्क कोपानी है और वह अभी फुलटन जूनियर हाई स्‍कूल में प्रिंसिपल हैं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...