Champions League: मैनचेस्‍टर यूनाइटेड ने पीएसजी को धोया, मेसी की टीम भी जीती

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 21, 2020 | 12:52 IST

Champions League: लियोनल मेसी की बार्सीलोना की टीम और यूवेंटस की टीम ने शानदार शुरुआत की। मेसी ने पेनल्टी पर गोल दागा जिससे हंगरी के फेरेंकवारोस के खिलाफ बार्सीलोना ने 5-1 की आसान जीत दर्ज की।

lionel messi
लियोनेल मेसी  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • मैनचेस्‍टर यूनाइटेड ने पेरिस सेंट जर्मेन को 2-1 से मात दी
  • मेसी की मदद से बार्सिलोना ने फेरेंकवारोस को 5-1 से धोया
  • यूवेंटस ने रोनाल्‍डो के बिना खेलते हुए डाइनेमो कीव को 2-0 से मात दी

पेरिस: मार्कस रशफोर्ड के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाईटेड ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के मुकाबलों के पहले दिन एक बार फिर पेरिस सेंट जर्मेन को हराया। रशफोर्ड के 87वें मिनट में दागे गोल की बदौलत यूनाईटेड ने मंगलवार को 2-1 से जीत दर्ज की।

यूनाईटेड की टीम 18 महीने पहले भी कई खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और पहले चरण में 0-2 की हार के बाद पेरिस सेंट जर्मेन से भिड़ने पहुंची थी और तब भी रशफोर्ड के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम 3-1 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी।

दूसरी तरफ लियोनल मेसी की बार्सीलोना की टीम और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की यूवेंटस की टीम ने शानदार शुरुआत की। मेसी ने पेनल्टी पर गोल दागा जिससे हंगरी के फेरेंकवारोस के खिलाफ बार्सीलोना ने 5-1 की आसान जीत दर्ज की। बार्सीलोना की टीम यूरोप की इस शीर्ष क्लब प्रतियोगिता के पिछले सत्र के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 8-2 की करारी हार से उबरने की कोशिशों में जुटी है।

पिछले हफ्ते कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद रोनाल्डो इटली की चैंपियन टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उनके विकल्प के तौर पर खेल रहे अल्वारो मोराता के दो गोल की बदौलत यूवेंटस ने डाइनेमो कीव को 2-0 से हराया।

इसके अलावा लाजियो, लेपजिग और क्लब ब्रूग ने भी जीत दर्ज की जबकि चेल्सी और सेविला का मुकाबला गोल रहित बराबरी पर छूटा। रेनेस और क्रेसनोडर ने भी 1-1 से ड्रॉ खेला।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर