करोड़ों फुटबॉल प्रेमियों की चैंपियंस लीग फाइनल पर नजर, इतिहास रचने को बेकरार लिवरपूल और रियल मैड्रिड

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 28, 2022 | 17:24 IST

Champions League Final, Liverpool vs Real Madrid: लिवरपूल और रियल मैड्रिड इतिहास रचने को बेकरार हैं। दोनों की चैंपियंस लीग के फाइनल में भिड़ंत होगी।

Liverpool vs Real Madrid
चैंपियंस लीग का फाइनल पेरिस में खेला जाएगा। 
मुख्य बातें
  • चैंपियंस लीग 2021-22 फाइनल
  • पेरिस में होगा खिताबी मुकाबला
  • लिवरपूल और रियल मैड्रिड

पेरिस: दुनिया भर के करोड़ों फुटबॉल प्रेमियों की नजरें पेरिस पर गड़ी होंगी, जहां लिवरपूल और रियल मैड्रिड चैंपियंस लीग के खिताबी मुकाबले में आमने सामने होंगे। कार्लो एंसेलोट्टी यूरोपीय क्लब फुटबॉल का यह शीर्ष खिताब चार बार जीतने वाले पहले कोच बनना चाहेंगे। उन्होंने 2014 में मैड्रिड के साथ पहली बार खिताब जीता था। इससे पहले 2003 और 2007 में एसी मिलान को खिताब दिला चुके हैं।

मैड्रिड ने जिदान के कोच रहते कप जीता

मैड्रिड के साथ अपने पहले सत्र में वह स्पेनिश खिताब जीत चुके हैं। मैड्रिड ने 2018 में जिनेदीन जिदान के कोच रहते लिवरपूल को हराकर 13वीं बार यूरोपीय कप जीता था। जर्गेन क्लोप के साथ लिवरपूल ने 2020 में खिताब जीतकर 30 साल का इंतजार खत्म किया था। पिछले सप्ताह लिवरपूल एक अंक से इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब से चूकी है लेकिन अब उसे भुलाकर नजरें इस फाइनल पर लगी होंगी।

युएफा को फाइनल की जगह बदलनी पड़ी

युएफा को लगातार तीसरे साल फाइनल की जगह बदलनी पड़ी है। इस बार कोरोना महामारी के कारण नहीं बल्कि यूक्रेन पर रूस के हमले के कारण सेंट पीटर्सबर्ग को फाइनल की मेजबानी गंवानी पड़ी। युद्ध चार महीने से जारी है और फाइनल मैच की गेंद पर ‘पीस (शांति) ’ लिखा होगा जिसकी बाद में नीलामी करके रकम शरणार्थियों के लिये दी जायेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर