लियोनेल मेसी ने किया अपना 700वां गोल, फिर भी मुश्किल में फंसी बार्सिलोना की टीम

Lionel Messi scores his 700th goal: बार्सिलोना के दिग्गज अर्जेंटीनी फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने मैदान पर एक बार फिर अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने अब अपना 700वां गोल दागा है।

Lionel Messi scores his 700th goal
लियोनेल मेसी ने दागा अपना 700वां गोल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • लियोनेल मेसी ने दागा अपना 700वां गोल
  • इस सीजन में मेसी का 22वां गोल
  • मेसी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद बार्सिलोना को लगा झटका

बार्सीलोना: कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे समय तक खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी रहीं लेकिन अब महामारी से बचते-बचाते किसी तरह कई देशों में दोबारा खेल शुरू किए गए हैं। स्पेनिश फुटबॉल ला लीगा भी फिर से शुरू की गई और यहां सबकी नजरें स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी पर टिकी थीं। मेसी इस बार बदले हुए लुक्स के साथ उतरे, उन्होंने अपनी दाढ़ी काट ली थी। बार्सिलोना का ये खिलाड़ी मैदान पर उतरा और एक बार फिर अपने रंग में नजर आया। अब मंगलवार रात मेसी ने अपना 700वां गोल करके फैंस का दिल जीता लेकिन वो अपनी टीम को झटका लगने से नहीं रोक सके।

मेसी का 700वां गोल लेकिन..

लियोनेल मेस्सी ने अपने करियर का 700वां गोल किया लेकिन एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ इस अहम मुकाबले में बार्सीलोना को करारा झटका लगा। मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-2 से ड्रॉ पर रोका और उनकी खिताब जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। दरअसल, बार्सीलोना ने चार दौर बाकी रहते ये तीसरा ड्रॉ खेला। अब वो रीयाल मैड्रिड से एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं।

लियो का जलवा

बेशक बार्सिलोना जीत नहीं सकी लेकिन फैंस को अपने पसंदीदा खिलाड़ी मेसी का जलवा जरूर देखने को मिला। बार्सीलोना ने 11वें मिनट में बढ़त बनाई जब मेसी के एक कॉर्नर पर एटलेटिको के स्ट्राइकर डिएगो कोस्ट ने अपने ही गोल में गेंद डाल दी। साउल निगुएज ने हालांकि 19वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इसके बाद मेसी ने 56वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके बार्सीलोना को फिर बढ़त दिलाई। ये मेस्सी का 630वां क्लब गोल था और पूरे करियर में वो अब तक कुल 700 गोल कर चुके हैं। इस सत्र में उनका यह 22वां गोल था। मैच में एटलेटिको के लिये बराबरी का गोल यानिक कारास्को ने किया।

अब क्या है लीग की स्थिति

अब स्पेनिश लीग में मैड्रिड का सामना गुरूवार को गेटाफे से होगा और उसके पास पांच मैच बाकी रहते चार अंक की बढत बनाने का यह सुनहरा मौका है। मार्च में कोरोना वायरस महामारी के समय लीग रोक जाने पर बार्सीलोना की टीम रीयाल मैड्रिड से दो अंक आगे थी। खेल बहाल होने के बाद से रीयाल मैड्रिड ने पांचों मैच जीते हैं, जबकि बार्सीलोना की टीम ने छह में से तीन मैच जीते हैं और अब वे मुश्किल में नजर आ रहे हैं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर